विज्ञापन
Story ProgressBack

पिक्चर अभी बाकी है! चुनाव में फिर भावुक हुए शिवराज, कहा-अब विदाई का समय, ऐसी विदा देना कि पूरा देश...

Lok Sabha Polls 2024: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर मैंने अच्छा काम किया है, तो ऐसी विदा देना कि पूरे देश में मेरा काम दिखे. मैं भारी मन से कह रहा हूं कि आपको छोड़ नहीं सकता. मैं जिऊंगा तो आपके लिए और मरूँगा तो आपके लिए. ये चुनाव परिवार का चुनाव है. इस चुनाव में सांसद का फैसला नहीं होना बल्कि इस चुनाव में फैसला होना है कि कोई अच्छा काम करता है तो जनता उसे उठाकर कैसे ऊपर ले जाती है.

Read Time: 6 mins
पिक्चर अभी बाकी है! चुनाव में फिर भावुक हुए शिवराज, कहा-अब विदाई का समय, ऐसी विदा देना कि पूरा देश...

Lok Sabha Election in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शुक्रवार 3 मई को विदिशा लोकसभा (Vidisha Lok Sabha) के रेहटी, बकतरा, शाहगंज और उमरावगंज में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान पूर्व सीएम ने अपनी जन्मभूमि बुधनी विधानसभा क्षेत्र में जनता को संबोधित किया. जिस तरह विधानसभा चुनाव के दौरान शिवराज सिंह चौहन आए दिन भावुक हो जाते थे वैसी भावुकता लोकसभा चुनाव के दौरान यहां देखने को मिली. बुधनी में संबोधित करते हए उन्होंने कहा कि आज मुझे वो दिन याद आ रहे हैं. जब यहां से मैंने अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत की थी. मुझे आप लोगों ने प्यार दिया, आशीर्वाद दिया, जिसके कारण मैं पहली बार विधायक बना. मेरे राजनैतिक जीवन के साथी यहां मौजूद है. हम कीचड़ में गांव-गांव जाते थे और धरने के लिए लोगों को लाते थे. आपने ही सांसद बनाया फिर आपकी ही की कृपा से मध्यप्रदेश का चार बार मुख्यमंत्री भी बना. मुख्यमंत्री बन गए तो अंहकार में चूर नहीं बल्कि मैंने खुद को हमेशा आपका सेवक माना है. मेरे लिए जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है. आज भी दिन-रात एक ही धुन है कि, बाकी बचे जीवन में जनता के लिए कैसे बेहतर काम करूं.

आपसे ही मेरा अस्तित्व है

पूर्व सीएम ने कहा कि मैं नेता और आप जनता नहीं हैं, हम सब एक परिवार है. आपसे ही मेरा अस्तित्व है और मैंने पूरे हिंदुस्तान में आपकी पहचान बनाने की कोशिश की है. मेरे लिए जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है. यहां रहकर मैंने आप लोगों की एक-एक तकलीफ दूर करने की कोशिश की है. पूरे प्रदेश के लिए दिन और रात मैंने जी और जान से काम किया. कभी किसी का दिल नहीं दुखाया. विधायक के रूप में मैंने आपकी सेवा की है.

अब पार्टी ने तय किया है कि मैं दिल्ली जाऊं. अब विधायक के नाते मेरा विदाई का समय है. इसलिए आज मैं आपसे कहने आया हूँ, कि अगर मैंने अच्छा काम किया है, तो ऐसी विदा देना कि पूरे देश में मेरा काम दिखे. मैं भारी मन से कह रहा हूं कि आपको छोड़ नहीं सकता. मैं जिऊंगा तो आपके लिए और मरूँगा तो आपके लिए. ये चुनाव परिवार का चुनाव है. इस चुनाव में सांसद का फैसला नहीं होना बल्कि इस चुनाव में फैसला होना है कि कोई अच्छा काम करता है तो जनता उसे उठाकर कैसे ऊपर ले जाती है.

पिक्चर अभी बाकी है

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि तुम ही शिवराज हो, तुम ही विदिशा से उम्मीदवार हो, सभी भाई, सभी बहनें और भांजे-भांजियां घरों से निकलें और चार दिन बचे हैं, ये चार दिन मुझे दे दीजिए और चुनाव प्रचार में जुट जाएं. घर-घर संपर्क करें और भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करें. गर्मी के दिन हैं लेकिन ये राष्ट्र के भविष्य और निर्माण का चुनाव है. इसलिए 100 प्रतिशत मतदान होना चाहिए. वहीं शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मैंने विधायक रहते भी इस क्षेत्र की जनता की दिन-रात सेवा की है और आगे भी जितना जीवन बचा है वो जनता की सेवा में ही न्यौछावर करूंगा. तुम चिंता मत करना अब मैं दिल्ली जा रहा हूं, पिक्चर अभी बाकी है, और अपनी जनता-जनार्दन की जिंदगी बेहतर बनाने के लिए वहां से भी काम करना है.

आप जीत का रिकॉर्ड बनाएं और मैं विकास का रिकॉर्ड बनाउंगा

पूर्व सीएम ने कहा कि, भगवान ने मुझे यहां आपकी सेवा के लिए भेजा है. पार्टी ने कहा विधायक तो विधायक बनकर आपकी सेवा की, पार्टी ने कहा सांसद तो सांसद बनकर आपकी सेवा की. फिर मुख्यमंत्री बनकर भी कोई कसर नहीं छोड़ी. अब केन्द्रीय नेतृत्व ने मुझे फिर से विदिशा की माटी की सेवा का अवसर दिया है. मैं प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi), राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) का आभार व्यक्त करता हूं कि, उन्होंने 20 साल बाद फिर से मुझे विदिशा से उम्मीदवार बनाया है. पूर्व सीएम ने कहा कि, आप जीत का रिकॉर्ड बनाएं और मैं विकास का रिकॉर्ड बनाउंगा.

लखपति बहना मेरे जीवन का मिशन

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं हर कार्यक्रम का शुभारंभ बहन-बेटियों की पूजा कर करता हूं. बहनें मेरे लिए देवी की मूर्तियां हैं और बेटियां साक्षात देवी हैं. मैं बहन-बेटियों के पैर धोकर पानी माथे से लगाता हूं तो मेरे काम करने की ऊर्जा कई गुना बढ़ जाती है. बचपन में मैंने बेटा-बेटी में भेदभाव होते देखा था, बहनों के दुख-दर्द और तकलीफ देखी थी. तब मन में बहुत पीड़ा होती थी.

लाड़ली बहना योजना बनाकर एक झटके में ही 1 करोड़ 32 लाख बहनों को लाड़ली बहना बनाकर उनके खाते में पैसे डाले. इस योजना ने बहनों का जीवन बदल दिया, बहनों का आत्मविश्वास और सम्मान बढ़ा दिया, लेकिन अब यहीं नहीं रूकना है. अब बहनों को लखपति दीदी बनाना है. लखपति दीदी का मतलब हर बहन की सालाना आय 1 लाख रुपए से अधिक हो.

इसलिए मुख्यमंत्री बनते ही सबसे पहले लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की और 50 लाख से ज्यादा बेटियों को लाड़ली लक्ष्मी बनाया. फिर कन्या विवाह योजना के अंतर्गत लाखों बेटियों की शादी करवाई. स्थानीय निकायों में बहनों को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया, ऐसा करने वाला मध्यप्रदेश पूरे देश में पहला राज्य है.

यह भी पढ़ें : टॉयलेट-एक दुख कथा! इस ऑफिस में 10 साल से नहीं है शौचालय, सस्पेंड हाेने डर से महिला कर्मचारी चुप

यह भी पढ़ें : ‘जीतू पटवारी चूड़ी पहनो', इमरती पर विवादित बयान दे बुरे फंसे PCC चीफ, सिंधिया समेत BJP ने घेरा

यह भी पढ़ें : CM Rise School: IIM-IIT में ट्रेनिंग, 100% रिजल्ट, अनूपपुर के जनजातीय स्कूल का स्टडी मॉडल बना मिसाल

यह भी पढ़ें : MP News: मध्य प्रदेश में अब तक cVIGIL App पर मिलीं 4 हजार 292 शिकायतें, सबसे ज्यादा इन जिलों में

यह भी पढ़ें : Exclusive Interview: कांग्रेस को तो दीमक खा गई, NDTV से PM मोदी व उमा को लेकर ये बोले सिंधिया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किसानों के हित में CM मोहन का ऐलान, डिजिटल क्रॉप सर्वे जल्द करें शुरु, MSP के लिए थैंक यू मोदी जी
पिक्चर अभी बाकी है! चुनाव में फिर भावुक हुए शिवराज, कहा-अब विदाई का समय, ऐसी विदा देना कि पूरा देश...
NEET Row: NEET exam issue will be raised in Parliament, opposition demands CBI investigation, Modi Government Union Education Minister denies corruption
Next Article
संसद में गूंजेगा NEET Exam का मामला, विपक्ष ने की CBI जांच की मांग, सरकार ने भ्रष्टाचार से किया इनकार
Close
;