विज्ञापन
Story ProgressBack

‘जीतू पटवारी चूड़ी पहनो', इमरती पर विवादित बयान दे बुरे फंसे PCC चीफ, सिंधिया समेत BJP ने घेरा

MP News: बीजेपी की महिला कार्यकर्ताओं ने पटवारी के बिजलपुर क्षेत्र स्थित घर के पास विरोध-प्रदर्शन किया और चूड़ियां लहराते हुए नारा लगाया ‘जीतू पटवारी चूड़ी पहनो'. BJP की राज्यसभा सदस्य ने कहा कि सोनिया गांधी और उनकी बेटी प्रियंका को पटवारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी चाहिए.

Read Time: 4 mins
‘जीतू पटवारी चूड़ी पहनो', इमरती पर विवादित बयान दे बुरे फंसे PCC चीफ, सिंधिया समेत BJP ने घेरा

Controversial Statement of Jitu Patwari: मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और पूर्व मंत्री (Former Minister) इमरती देवी (Imarti Devi) को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (MP PCC Chief) जीतू पटवारी (Jitu Patwari) के आपत्तिजनक बयान से बवाल मच गया है. इस विवादित बयान के बाद पटवारी बुरी तरह फंस गए हैं. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत बीजेपी की महिला नेत्रियों ने भी आलोचना की है. ग्वालियर में सिंधिया ने इमरती पर विवादास्पद बयान के लिए जीतू पटवारी पर भड़कते हुए बोले इसका जवाब चुनाव में महिलाएं देंगी.

क्या था मामला?

गुरुवार देर रात ग्वालियर में जिलाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा के घर पर इमरती देवी को लेकर विवादित बयान दिया गया था. जीतू पटवारी ने कहा था कि देखो ऐसा है, अब इमारती जी का रस खत्म हो गया है, जो अंदर चासनी होती है, उनके लिए वो अब कुछ बाकी नहीं.

अब जानिए किसने क्या कहा?

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कड़ी नाराजी जताते हुए कहा कि इतना घटिया बयान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की ये मानसिकता दिखाता है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व कांग्रेस पार्टी की सोच महिलाओं के प्रति गिर चुकी है. इसका जबाव कांग्रेस को सारे प्रदेश की महिलाएं आने वाले दिनों में देंगी.

पीसी चीफ की आलोचना करते हुए राज्यसभा सदस्य कविता पाटीदार ने कहा कि पटवारी के इस कथन पर सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सरीखी वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए. पाटीदार ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा कि इमरती देवी के लिए पटवारी ने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है जिन्हें मुझे एक महिला होने के नाते दोहराने में शर्म आ रही है. यह संपूर्ण नारी जाति का अपमान है.

BJP की राज्यसभा सदस्य ने कहा कि पटवारी के आपत्तिजनक बयान से समझा जा सकता है कि महिलाओं के प्रति कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मानसिकता कैसी है. सोनिया गांधी और उनकी बेटी प्रियंका को पटवारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी चाहिए.

BJP की प्रदेश प्रवक्ता व विधायक अर्चना चिटनिस ने पटवारी पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस की मानसिकता, कथनी और महिलाओं के प्रति भाव यह कितने निकृष्ट हैं. कांग्रेस के नेताओं के बार-बार दिए गए बयानों से स्पष्ट होता है. ये ऐसी नेत्री के खिलाफ आया है जो महिला बाल विकास मंत्री रह चुकी हैं. उनके बारे में ऐसे शब्दों का प्रयोग करना बहुत गलत है. अगर निंदा करनी है तो उनके कार्य शैली की करो, पर पता नहीं कौन सी डिक्शनरी से ये शब्द ढूंढ के लाते हैं. कभी आइटम कहते हैं. कभी उनकी महिला नेत्री कहती हैं कि रेप तो होते रहते हैं. यह वह पार्टी है कि जिसका नेतृत्व भी महिला कर रही हैं. जीतू पटवारी यह स्पष्ट करें कि क्या हुआ अपनी महिला नेत्रियों में भी इसी प्रकार रस ढूंढने की बात कहेंगे या करते हैं. होने वाले चुनाव में संपूर्ण सभ्य समाज इसका मुंह तोड़ जवाब देगा.
 

पूर्व सांसद एवं विधायक रीति पाठक ने मुरैना में कहा कि जीतू पटवारी को रस और चासनी ढूंढनी है तो पहले अपने घर में अपनी मां-बहनों में ढूंढे. कांग्रेस की जो मानसिकता है वह शुरू से ऐसी ही है. इसी के कारण आज देश में कांग्रेस सम्मान नहीं पा रही है. महिलाओं अभद्र टिप्पणी करने वालों का पतन निश्चित है.

महिला कार्यकर्ताओं ने कहा- ‘जीतू पटवारी चूड़ी पहनो'

बीजेपी की महिला कार्यकर्ताओं ने पटवारी के बिजलपुर क्षेत्र स्थित घर के पास विरोध-प्रदर्शन किया और चूड़ियां लहराते हुए नारा लगाया ‘जीतू पटवारी चूड़ी पहनो'. चश्मदीदों ने बताया कि पुलिस ने अवरोधक लगाकर महिला प्रदर्शनकारियों को पटवारी के घर से कुछ दूर पहले रोक दिया. चश्मदीदों के मुताबिक हंगामे के दौरान महिला प्रदर्शनकारी अवरोधक हटाकर पटवारी के घर के सामने पहुंच गईं और उनके घर में चूड़ियां फेंककर इमरती देवी को लेकर उनके आपत्तिजनक बयान पर आक्रोश जताया.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की बेटी ने रचा इतिहास! NEET की असफलता से Army में लेफ्टिनेंट डॉक्टर बनने तक, ऐसी है जोया की कहानी

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Liquor Scam: रिटायर्ड IAS व रायपुर मेयर के भाई की ₹205 करोड़ की संपत्ति ED ने की कुर्क

यह भी पढ़ें : CM Rise School: IIM-IIT में ट्रेनिंग, 100% रिजल्ट, अनूपपुर के जनजातीय स्कूल का स्टडी मॉडल बना मिसाल

यह भी पढ़ें : MP News: मध्य प्रदेश में अब तक cVIGIL App पर मिलीं 4 हजार 292 शिकायतें, सबसे ज्यादा इन जिलों में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जबलपुर में गोवंश का सिर मिलने से सनसनी, जांच के दायरे में 4 युवक
‘जीतू पटवारी चूड़ी पहनो', इमरती पर विवादित बयान दे बुरे फंसे PCC चीफ, सिंधिया समेत BJP ने घेरा
MP News: Despite CM's instructions, Excise Commissioner gave three days' time to Som Group
Next Article
CM के निर्देश के बावजूद आबकारी आयुक्त ने सोम ग्रुप को दिया तीन दिन का समय, बाल श्रम मामले में 4 अधिकारी हो चुके हैं सस्पेंड
Close
;