विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive Interview: मैं लौटा नहीं, हमेशा यहीं था, NDTV से सिंधिया ने राहुल-प्रियंका को लेकर यह कहा

Jyotiraditya Scindia Interview: NDTV से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मेरा राजनीति करने का उद्देश्य नहीं है, राजनीति तो केवल जन सेवा को आगे बढ़ाने के लिए माध्यम है. चुनाव हमारे लिए अंत नहीं है, चुनाव हमारे लिए शुरुआत है.

Read Time: 4 mins
Exclusive Interview: मैं लौटा नहीं, हमेशा यहीं था, NDTV से सिंधिया ने राहुल-प्रियंका को लेकर यह कहा

इन दिनों देश में लोकतंत्र के पर्व का रंग दिख रहा है. अपने-अपने चुनावी क्षेत्रों में नेता जमकर दौड़ा-भागी कर रहे हैं. इसके साथ ही NDTV भी चुनावी सफर में अलग-अलग सीटों पर पड़ताल कर रहा है. वहां के नेताओं, उम्मीदवारों और जनता से बात कर रहा है क्योंकि चुनाव मतलब NDTV. आज हम अपनी चुनावी यात्रा में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की गुना-शिवपुरी सीट (Guna-Shivpuri Seat) पर हैं. इस क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) को बनाया है जबकि कांग्रेस (Congress) ने राव यादवेंद्र सिंह यादव (Rao Yadvendra Singh Yadav) पर दांव लगाया है. इन दोनों के अलावा बसपा (BSP) के उम्मीदवार धनीराम चौधरी (Dhaniram Chaudhary) भी मैदान पर हैं. इस क्षेत्र की यात्रा के दौरान NDTV मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के रेजिडेंट एडिटर (Resident Editor NDTV) अनुराग द्वारी ने सिंधिया घराने के मुखिया व बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया से कई मुद्दों पर सवाल किए. आइए जानते हैं सिंधिया ने कैसे हमारे सवालों के जवाब दिए...

लोग कह रहे हैं आपके इलाके में पानी, सड़क जैसी समस्याएं हैं?

क्षेत्र में ऐतिहासिक प्रगति और विकास हुआ है : सिंधिया

जिस सड़क पर हम चल रहे हैं, वह सड़क नहीं हुआ करती करती थी. 18 किलोमीटर की सड़क मैंने अपने क्षेत्र में बनवाई. पहले एक बिजली का खंभा नहीं होता था. एक-एक बिजली का खंबा मैंने पूरे तार के साथ एक-एक गांव तक पहुंचाया. ऐतिहासिक प्रगति और विकास क्षेत्र में हुआ है. विकास चक्र लगातार चलता रहता है. अपने पानी की अभी बात की है... पूरे प्रदेश में खास कर हमारे ग्वालियर-चंबल इलाके में बहुत कम वर्षा हुई. इस सीजन में वाटर लेवल कम होता है, बोरिंग भी 700-800 फीट नीचे चली गई. पिछली बारिश की वजह से जो हमारे बांध और नदी-नाले भरने चाहिए थे, वह भी 30-40% कम वर्षा के चलते नहीं भर पाए. इस बार संकट जरूर है, लेकिन हम उसका समाधान निकालने का प्रयास कर रहे हैं.

यहां आप फिर लौटे हैं, इस बार कैसी चुनौती है?

लौटा नहीं हूं, हमेशा यहीं था : ज्योतिरादित्य

मैं लौटा नहीं हूं, मैं तो सदैव यहीं था. पिछले 5 साल भी यहीं था. ओलावृष्टि हो या फिर कोरोना काल में पूरे दौरान यहीं पर था. यहीं रहा हूं. मेरा यहां से रिश्ता बार-बार का है. मेरा राजनीति करने का उद्देश्य नहीं है, राजनीति तो केवल जन सेवा को आगे बढ़ाने के लिए माध्यम है. चुनाव हमारे लिए अंत नहीं है, चुनाव हमारे लिए शुरुआत है. इस क्षेत्र में सब मेरे हैं और मैं सब का हूं. इस क्षेत्र में कभी जाति और पद के आधार पर चुनाव नहीं लड़ा. मेरा मानना है कि हम अपनी जनता के बीच में अपने लेखा-जोखा के साथ जाएं. मैं अपना 17 साल का लेखा-जोखा लेकर सेवा भाव के साथ में जनता के बीच पहुंचा हूं.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आ रहे हैं?

अतिथि का स्वागत करने के बाद विदाई भी होती है : सिंधिया

कोई भी नेता आए उनका स्वागत है. अतिथि देवो भव! अतिथियों का स्वागत सत्कार किया जाता है. उसके बाद स्वागत सत्कार कर जो भी मेहमान आता है उसकी विदाई भी होती है.

यह भी पढ़ें : हाथ में कभी था बम गोला, आज है भीख का कटोरा, शहजादे को PM बनाने को पाकिस्तान उतावला, मोदी का राहुल गांधी पर तंज

यह भी पढ़ें : कम वोटिंग से MP के इन मंत्रियों की बढ़ी टेंशन, जानिए BJP हाईकमान ने क्या कहा? ऐसे हैं इनके आंकड़े

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ की बेटी ने रचा इतिहास! NEET की असफलता से Army में लेफ्टिनेंट डॉक्टर बनने तक, ऐसी है जोया की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
World Blood Donor Day 2024: पहली बार डॉग को चढ़ाया गया था ब्लड, जानिए कौन किसे दे सकता है रक्त
Exclusive Interview: मैं लौटा नहीं, हमेशा यहीं था, NDTV से सिंधिया ने राहुल-प्रियंका को लेकर यह कहा
Bhopal cheating by watching the film dream girl imitating Women voice 
Next Article
MP : पुलिस के हत्थे चढ़ी भोपाल की 'ड्रीम गर्ल', लड़की की आवाज निकालकर लोगों से खूब की ठगी 
Close
;