विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: चुनावों से पहले भारत आदिवासी पार्टी ने कसी कमर, BJP-कांग्रेस को लेकर दिया बड़ा बयान 

Indian Tribal Party : भारत आदिवासी पार्टी (Indian Tribal Party) ने राजस्थान (Rajasthan) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बाद अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी लोकसभा चुनावों में अपना उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh: चुनावों से पहले भारत आदिवासी पार्टी ने कसी कमर, BJP-कांग्रेस को लेकर दिया बड़ा बयान 
Chhattisgarh: चुनावों से पहले भारत आदिवासी पार्टी ने कसी कमर, BJP-कांग्रेस को लेकर दिया बड़ा बयान 

Lok Sabha Elections : भारत आदिवासी पार्टी (Bharat Adiwasi Party) ने राजस्थान (Rajasthan) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बाद अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी लोकसभा चुनावों में अपना उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है. आज मंगलवार को अंबिकापुर (Ambikapur) में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए सरगुजा लोकसभा सीट (Surguja Lok Sabha Seat) से जोरेम मिंज के नाम का ऐलान किया गया. इस दौरान भारत आदिवासी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बसंत कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ़ में दो लोकसभा सीट में पार्टी ने चुनाव में अपना प्रत्याशी लड़ने का फैसला लिया है जिसमें बस्तर व सरगुजा लोकसभा है. लेकिन बस्तर में समय नहीं होने कारण केवल सरगुजा में ही इस बार लोकसभा प्रत्याशी को खड़ा किया गया है. उन्होंने कहा कि

❝ जल, जंगल, जमीन, स्वास्थ्य व शिक्षा आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी का मुख्य मुद्दा रहेगा. सरगुजा आदिवासी समाज का उनकी पार्टी को पुरा समर्थन है. आदिवासियों को कांग्रेस और BJP दोनों पार्टियों ने सालों से केवल धोखा दिया है. विकास के सपने तो दिखाएं लेकिन आज तक विकास के नाम पर कुछ काम नहीं किया है जिसके चलते आदिवासी समाज अब एकजुट होकर अपनी पार्टी के साथ खड़े हुए हैं. ❞

Video: आखिर किस मजबूरी में माइक पर ही रोने लगी छात्रा, रोते हुए कांग्रेस प्रत्याशी से लगाई ये गुहार

भारत आदिवासी पार्टी ने साधा निशाना 

भारत आदिवासी पार्टी के राष्ट्रीय सदस्य शैलेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि बस्तर व सरगुजा के आदिवासियों स्थिति लगभग समान है. दोनों ही अपनी संस्कृति, परंपरा जल-जंगल जमीन को बचाने के लिए सालों से शासन से लड़ रहे हैं लेकिन उन्हें आज तक कामयाबी नहीं मिल पाई है.

कांग्रेस और BJP ने किया गरीबों का शोषण 

बस्तर में नक्सली के नाम पर तो सरगुजा में विकास के नाम पर इनका शोषण हो रहा है. ऐसे में अब आदिवासी समाज ये जान चुकी है कि BJP कांग्रेस दोनों एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं इसलिए अब सभी एक होकर भारत आदिवासी पार्टी के साथ खड़े हैं. ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में निश्चित तौर पर पार्टी को सफलता मिलेगी. सरगुजा लोकसभा सीट के प्रत्याशी जोरेम मिंज ने कहा कि पूरे प्रदेश में आदिवासियों का शोषण हो रहा है. चाहे जल जंगल जमीन हो या फिर नौकरी, शिक्षा व स्वास्थ्य का क्षेत्र हो. उन्होंने ने कहा कि सरगुजा में मेडिकल कॉलेज व इंजीनियरिंग कॉलेज खुल चुका है. ऐसे में आदिवासी छात्रों को इसका लाभ कैसे मिले इन तमाम मुद्दों को लेकर वे लोकसभा क्षेत्र में जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election: कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा में BJP की सेंध, जानिए अब तक कितने नेता हुए भाजपाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close