विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने चल दी बड़ी चाल, दलितों को रिझाने के लिए दिग्गजों ने किया ये काम

Election 2024: मुरैना प्रवास पर आए कांग्रेस नेताओं ने बीती रात दलित परिवार के यहां रात बिताने के साथ ही भोजन भी ग्रहण किया. इस मौके पर इन नेताओं ने भारत जोड़ों न्याय यात्रा में कार्यकर्ताओं की सहभागिता अधिक से अधिक सुनिश्चित करने की अपील की.

Read Time: 3 min
Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने चल दी बड़ी चाल, दलितों को रिझाने के लिए दिग्गजों ने किया ये काम

Loksabha Election 2024 News: विधानसभा चुनाव में मिली हार को पीछे छोड़कर मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है. अब कांग्रेस (Congress) की कोशिश लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की है. लिहाजा, प्रदेश कांग्रेस के नेता अभी से जमीन पर उतरकर कोशिशें तेज कर दी है. इसी कड़ी में बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज मुरैना (Morena) पहुंचे. यहां उन्होंने दलितों को साधने के लिए दलितों के यहां भोजन किया और फिर वहीं रात बिताई.

दलितों को साधने की कोशिश

मुरैना प्रवास पर आए कांग्रेस नेताओं ने बीती रात दलित परिवार के यहां रात बिताने के साथ ही भोजन भी ग्रहण किया. इस मौके पर इन नेताओं ने भारत जोड़ों न्याय यात्रा में कार्यकर्ताओं की सहभागिता अधिक से अधिक सुनिश्चित करने की अपील की. कार्यकर्ताओं से रूबरू होने के बाद शहर के किनारे बसे डोमपुरा गांव निवासी दलित कार्यकर्ता के घर पहुंचे. दरअसल, कांग्रेस नेता दलित वर्ग से अपने संबंध को और मजबूत करना चाहते हैं. वहीं, कांग्रेस नेताओं ने इसे पार्टी की मूल भावना बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से दलितों की चिंता करती आई है. दरअसल, कांग्रेस नेताओं ने दलित के घर भोजन और रात्रि विश्राम कर प्रत्येक कार्यकर्ताओं को संदेश दिया गया है कि पार्टी के नेता सर्वधर्म और स्वराज की भावना को मजबूत करने का काम करें.

MP News: मुरैना में गरजे पटवारी, बोल-शिवराज सिंह सीएम नहीं है तो क्या हुआ, अब मैं लड़ूंगा बहनों की लड़ाई
 

 भारत जोड़ों न्याय यात्रा के लिए कार्यकर्ताओं को किया तैयार

इस मौके पर भारत जोड़ों न्याय यात्रा का स्टीकर भी जारी किया गया. राहुल गांधी की न्याय यात्रा को बिगड़ती सामाजिक समरसता को बनाए रखने की दिशा में बड़ा कदम बताया गया. वहीं, राम मंदिर पर कांग्रेस नेताओं ने स्पष्ट कहा कि कण-कण में हैं राम, जन-जन की आस्था है राम. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता राम मंदिर में दर्शन और पूजा के लिए अपना समय निर्धारित कर पहुंचेंगे. इस दौरे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, विधानसभा में कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार, उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे पहुंचे थे. 

MP के 28 पवित्र स्थलों में श्रीराम कथा के किरदारों पर आधारित 10 दिवसीय श्रीलीला समारोह आज से

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close