विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: 400 पंखे, कूलर, पीने के लिए छाछ और केरी का पाना साथ में...अब इंदौर में मतदान के दौरान गर्मी से ऐसे मिलेगी राहत

MP News: महिला बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक सुरुचि खेडेकर जब मतदान दल के साथ रवाना हुई तो उनके हाथ में मतदान सामग्री थी. चेहरे पर धूप से बचाव के लिए काला चश्मा था जो सभी को आकर्षित कर रहा था. उनका यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election: 400 पंखे, कूलर, पीने के लिए छाछ और केरी का पाना साथ में...अब इंदौर में मतदान के दौरान गर्मी से ऐसे मिलेगी राहत
Madhya Pradesh: इंदौर में मतदान कर्मियों को गर्मी से बचाने के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग (Lok Sabha Election 4 Phase Voting) सोमवार को होनी है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 8 सीटों पर भी इस दिन वोट डाले जाएंगे. देश-प्रदेश में इस समय गर्मी चरम पर है. बीते चरणों में मतदान भी उम्मीद से कम रहा था. इंदौर शहर (Indore) में इस भीषण गर्मी से बचने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं.

इंदौर लोकसभा सीट (Indore Lok Sabha Seat) पर होने वाले मतदान को देखते हुए गर्मी से बचाव के लिए 400 पंखे और बड़ी संख्या में कूलर मतदान केंद्रों पर लगाए गए हैं. साथ ही मतदान कर्मियों को ठंडे पानी के साथ -साथ छाछ और केरी का पाना भी मिलेगा. गर्मी से बचाव के लिए उनको विशेष तौर पर मेडिकल किट भी उपलब्ध कराई गई है.

एक दिन पहले मतदान सामग्री वितरित की गई

इंदौर लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान दलो को मतदान से एक दिन पहले मतदान सामग्री का वितरण कर दिया गया. मतदान कार्य संपन्न करने के लिए 10708 सदस्य हैं जिनके लिए 750 वाहन उपलब्ध कराए गए हैं. 2677 मतदान केंद्रों पर 13 मई को मतदान संपन्न कराया जाएगा. इंदौर की मतदान सामग्री वितरण की जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि सुबह 6 बजे से मतदान दलों को उनकी सामग्री वितरण का कार्य शुरू किया गया. सभी को टेबल- कुर्सी पर बैठकर उनकी टेबल पर ही मतदान सामग्री उपलब्ध कराई गई.

172 दलों के 2000 से अधिक अधिकारी कर्मचारी इस कार्य में लगे हुए थे. पहली बार पटवारी को भी इस कार्य में लगाया गया है. साथ ही इस बार मतदान कर्मियों को गर्मी में किसी भी परेशानी से बचाने के लिए ठंडे पानी के साथ-साथ छाछ और केरी का बना पाना भी उपलब्ध कराया गया है. 

अलग अंदाज में नजर आई  मतदानकर्मी 

इंदौर के नेहरू स्टेडियम में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 के एक मतदान दल की टेबल पर सबसे अलग अंदाज में मतदान कर्मी नजर आई. महिला बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक सुरुचि खेडेकर जब मतदान दल के साथ रवाना हुई तो उनके हाथ में मतदान सामग्री थी. चेहरे पर धूप से बचाव के लिए काला चश्मा था जो सभी को आकर्षित कर रहा था. उनका यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ.

मतदान कर्मियों के लिए बनाया गया आईसीयू 

इंदौर शहर में नेहरु स्टेडियम पर मतदान सामग्री वितरण केंद्र के पास एक ICU बनाया गया है. यहां मतदान सामग्री वितरण के दौरान 22 कर्मचारियों की तबीयत खराब हुई. जिनका उपचार यहीं किया गया. 

ये भी पढ़ें Indore: 125 करोड़ के फर्जी बिल घोटाले में फरार इंजीनियर UP से गिरफ्तार, रिश्तेदार के घर छिपा था 25 हजार का इनामी

ये भी पढ़ें आज थम जाएगा चौथे चरण का चुनावी शोर... MP की 8 सीटों पर 13 मई को मतदान, जानें पूरी डिटेल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सड़क में गड्ढे या गड्ढे में सड़क! National Highway है गंभीर रूप से बीमार, लोगों को हो रही आने-जाने में परेशानी
Lok Sabha Election: 400 पंखे, कूलर, पीने के लिए छाछ और केरी का पाना साथ में...अब इंदौर में मतदान के दौरान गर्मी से ऐसे मिलेगी राहत
Rail, road, senior doctor, education system, drinking water and industry will be the priority for employment in Sidhi... MP Dr. Rajesh Mishra told NDTV.
Next Article
सीधी में रेल, सड़क, पेयजल, उद्योग, स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था होगी प्राथमिकता...NDTV से बोले सांसद डॉ राजेश मिश्रा
Close
;