विज्ञापन
Story ProgressBack

"जिनकी दो पत्नियां उन्हें...", कांतिलाल भूरिया के इस बयान से मचा बवाल, बीजेपी ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

Kantilal Bhuria Controversial Statement: पूर्व केंद्रीय मंत्री और रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया के विवादित बयान के बाद राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है.

Read Time: 3 min
फाइल फोटो

MP Politics: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की रतलाम लोकसभा सीट (Ratlam Lok Sabha Seat) से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया (Congress Candidate Kantilal Bhuria) ने गुरुवार को दावा किया कि जिन पुरुषों की दो पत्नियां हैं उन्हें पार्टी की 'महालक्ष्मी' योजना (Mahalaxmi Yojana) के तहत दो लाख रुपये मिलेंगे. कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया. राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता माया नारोलिया (Maya Naroliya) ने हमलावर होते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress) के नेता आए दिन महिलाओं के लिए अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हैं और महिलाओं का अपमान कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हम भूरिया के अमर्यादित बयान की निंदा करते हैं. पूरी मातृशक्ति मैदान में उतारकर देवी शक्ति का रूप धारण इस बयान का बदला लेगी. माया नारोलिया ने कहा कि जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने भी इमरती देवी के ख़िलाफ़ ग़लत शब्द बोले थे, उसका भी हमने पुरज़ोर विरोध किया था. उन्होंने कांग्रेस आलाकमान को नसीहत देते हुए कहा कि सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी अपने नेताओं को नसीहत दें कि इस तरह के शब्दों का प्रयोग नेता न करें.

बता दें कि कांग्रेस ने घोषणा की है कि सत्ता में आने पर वह महालक्ष्मी योजना के तहत प्रत्येक गरीब महिला को एक-एक लाख रुपये सालाना देगी. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस नेता के इस बयान पर हमला बोलते हुए निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. भूरिया यूपीए की पिछली सरकार में आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री थे.

भूरिया ने दिया यह बयान

भूरिया ने सैलाना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "हमारा घोषणापत्र हर महिला को एक लाख रुपये देने का वादा करता है. यह पैसा उनके बैंक खाते में जमा किया जाएगा. जिस व्यक्ति की दो पत्नियां हैं, वे दोनों ही इस योजना के अंतर्गत आएंगी.'' वहीं पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने इस अवसर पर कहा, "भूरिया जी ने अभी एक घोषणा की, जिसके तहत जिन पुरुषों की दो पत्नियां हैं उन्हें दोगुना फायदा होगा.''

बीजेपी ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुसार, महालक्ष्मी योजना के तहत जब तक महिलाएं गरीबी रेखा (बीपीएल) से ऊपर नहीं आतीं तब तक उन्हें 8,500 रुपये प्रति माह मिलेंगे. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भूरिया के बयान की क्लिप 'एक्स' पर पोस्ट कर निर्वाचन आयोग से कार्रवाई की मांग की.

यह भी पढ़ें - बीमार है सिस्टम ! 5 दिनों तक अंधेरे में डूबा रहा डिंडौरी का सरकारी अस्पताल, मोबाइल की रोशनी में हुई महिला की डिलीवरी

यह भी पढ़ें - मध्य प्रदेश के बाज़ारों में मिलावटी हल्दी और धनिया पाउडर ! खाद्य विभाग के छापे में हुए चौंकाने वाले खुलासे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close