विज्ञापन
Story ProgressBack

नहीं थम रहा BJP में शामिल होने का सिलसिला! इस बार पूर्व कांग्रेस विधायक अंतर सिंह और पंकज संघवी ने बदला पाला

MP Political News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार महू से पूर्व कांग्रेस विधायक अंतर सिंह दरबार और इंदौर से कांग्रेस के पूर्व लाेकसभा उम्मीदवार पंकज संघवी ने बीजेपी का दामन थामा है.

Read Time: 3 min
नहीं थम रहा BJP में शामिल होने का सिलसिला! इस बार पूर्व कांग्रेस विधायक अंतर सिंह और पंकज संघवी ने बदला पाला
अंतर सिंह दरबार और पंकज संघवी को सीएम मोहन यादव और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई.

Antar Singh Darbar and Pankaj Sanghvi Joined BJP: मध्य प्रदेश में शुक्रवार को महू से पूर्व कांग्रेस विधायक अंतर सिंह दरबार और इंदौर से उनके वरिष्ठ पार्टी सहयोगी पंकज संघवी पार्टी के कई अन्य नेताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में इन नेताओं ने आधिकारिक तौर पर अपनी राजनीतिक निष्ठा बदल ली. इस अवसर पर यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'परिवार' अन्य राज्यों के अलावा मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा है. उन्होंने कहा, 'भाजपा ने मेरे जैसे एक साधारण पार्टी कार्यकर्ता को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया. पार्टी ने मेहनती मोदीजी को तीन बार गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया.'

यादव ने कहा कि पार्टी ने मोदी को दो बार प्रधानमंत्री बनाया और उनके नेतृत्व में देश नई ऊंचाइयों को छू रहा है. भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि उन्होंने देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री यादव द्वारा किए जा रहे शानदार विकास कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा को गले लगाया है. संघवी 2019 के आम चुनाव में इंदौर से कांग्रेस के उम्मीदवार थे. इन दोनों नेताओं को सीएम मोहन यादव और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे.

कई कांग्रेसी नेता बीजेपी में हुए शामिल

अंतर सिंह दरबार और पंकज संघवी के साथ महू से बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का दामन थामा. इस दौरान मऊगंज जिले के कई कांग्रेसी नेताओं ने भी बीजेपी की सदस्यता ली. बता दें कि पिछले हफ्ते पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, पूर्व विधायक संजय शुक्ला (इंदौर-1), अर्जुन पालिया (पिपरिया), विशाल पटेल (देपालपुर) समेत कई नेता सत्तारूढ़ दल में शामिल हुए थे. पिछले दो महीनों में मध्य प्रदेश में कई कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं. वर्ष 2019 में पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 29 में से 28 सीट जीती थीं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ, जो छिंदवाड़ा से चुने गए, राज्य में पार्टी के एकमात्र विजेता थे.

यह भी पढ़ें - MP सरकार अवैध कॉलोनियों के खिलाफ लाएगी सख्त कानून, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने किया ऐलान

यह भी पढ़ें - MP IPS Transfer: चुनाव से पहले बड़ी संख्या में हुए तबादले, IAS के बाद अब 47 आईपीएस अफसरों का भी हुआ ट्रांसफर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close