विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में BJP की 'ज्वाइनिंग टोली' बनाएगी रिकॉर्ड? 16 हजार से ज्यादा नेताओं को पार्टी में लाने का दावा

BJP Joining Campaign: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी ज्वाइनिंग अभियान जोरों पर चल रहा है. आए दिन विपक्षी पार्टियों के नेता बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी ज्वाइनिंग टोली के संयोजक नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि प्रदेश में अब तक 16 हजार नेताओं को बीजेपी में ज्वाइन कराया गया है.

Read Time: 3 min
MP में BJP की 'ज्वाइनिंग टोली' बनाएगी रिकॉर्ड? 16 हजार से ज्यादा नेताओं को पार्टी में लाने का दावा
ये बड़े नेता हाल ही में बीजेपी में हुए शामिल.

BJP Joining Campaign in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर चुनावी रण (Lok Sabha Election) शुरू हो चुका है. अगले महीने 19 अप्रैल को 6 सीटों पर पहले चरण का मतदान (First Phase Election) होना है. इसके पहले बीजेपी लगातार दूसरे दलों से नेताओं और सदस्यों को जोड़ने में लगी हुई है. बीते कई दिनों में कांग्रेस के कई पूर्व विधायक और सांसद बीजेपी से जुड़ चुके हैं. इसके लिए पार्टी विशेष अभियान (BJP Joining Campaign) चला रही है. साथ ही एक खास न्यू जॉइनिंग टोली (BJP New Joining Group) का गठन भी किया गया है. जिसके जरिए बीजेपी लगातार दूसरे दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल कर रही है. वहीं दलबदल करने वाले नेता कहीं अपनी उपेक्षा का हवाला दे रहे हैं तो कहीं बीजेपी की विचारधारा से प्रभावित होने का. इसको लेकर नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

16 हजार से ज्यादा नेताओं के बीजेपी में शामिल होने का दावा

मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में रोजाना कांग्रेस, बीएसपी और कई विपक्षी दलों के नेता कार्यकर्ता आ कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. मध्य प्रदेश बीजेपी ने उन्हें साधने और पार्टी में शामिल करवाने के लिए बाकायदा न्यू जॉइनिंग टोली का गठन किया है. मध्य प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को इसका प्रभार दिया गया है जिन्होंने दावा किया है कि पिछले दो महीनों में 16000 से ज़्यादा कांग्रेस, बीएसपी, और सपा के नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं नेताओं के बीजेपी में शामिल होने को लेकर न्यू जॉइनिंग टोली के संयोजक नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस में भगदड़ की हालत है. साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज करते हुए कहा कि राहुल गांधी कुछ दिन तो एमपी में गुजारें. उन्होंने बताया कि अब तक 14 हजार से भी ज्यादा लोग बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री रहे, सांसद-विधायक रहे लोग बीजेपी में शामिल हुए हैं. बीजेपी की सुनामी चल रही है. चुनाव के पहले कभी नहीं देखी होगी.

नेताओं को ज्वाइन कराने के लिए कैसे निर्णय लेती है बीजेपी?

बीजेपी का दावा है नई जॉइनिंग से वो गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाएंगे. हर जिले में ज्वाइनिंग की एक समिति बनाई गई है, जिसमें सांसद, विधायक और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हैं. समिति नामों की स्क्रीनिंग कर नाम मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और नरोत्तम मिश्रा को भेजती है. टीम इस पर फैसला करती है, बड़े नामों पर केंद्रीय नेतृत्व फैसला करता है. इसके बाद ही बीजेपी में जॉइनिंग के लिए रोज सुबह एक लिस्ट तैयार की जाती है. जिसके बाद बड़े नेताओं की मौजूदगी में जॉइनिंग होती है.

इस पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ज्वाइनिंग का एक ही आधार है पीएम मोदी का विश्वास. आज लगातार ज्वाइनिंग में हम आगे बढ़ रहे हैं. सबका स्वागत है, ये एक परिवार है.

यह भी पढ़ें - Indore Ger 2024: रंगपंचमी के लिए तैयार इंदौर, CM यादव भी होंगे शामिल, जानें इस बार कहां से निकलेगी गेर?

यह भी पढ़ें - इंदौर फैमली कोर्ट ने पत्नी के सिंदूर न लगाने पर की टिप्पणी, कहा- ये पति के साथ क्रूरता, वापस लौटें घर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close