विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: स्वच्छता में अव्वल रहने वाला इंदौर, मतदान में रहा फिसड्डी...जानिए इसकी वजह

Indore Loksabha Seat: बताया जा रहा है चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी का यहां ना होना इसकी सबसे बड़ी वजह बनी. आपको बता कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने यहां कांग्रेस से नामांकन किया था जिसे बाद में उन्होंने वापस ले लिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election 2024: स्वच्छता में अव्वल रहने वाला इंदौर, मतदान में रहा फिसड्डी...जानिए इसकी वजह
MP News: चौथे चरण की वोटिंग में इंदौर सबसे पीछे रहा

Lok Sabha Election 4 Polling: हमेशा चर्चा में बने रहने वाला इंदौर (Indore) आज एक बार फिर चर्चा में है. हालांकि चर्चा का कारण इंदौरवासियों के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता. देश में आज चौथे चरण का मतदान (Lok Sabha Election 4 Voting) सम्पन्न हो गया. मध्य प्रदेश में चौथे चरण के चुनाव से पहले ही इंदौर लोकसभा (Indore Loksabha Seat) काफी चर्चा में बनी हुई थी. लेकिन ये सीट वोटिंग के मामले में फिसड्डी साबित हुई.

इंदौर में चौथे चरण में हुई सबसे कम वोटिंग

यहां इस चरण में सबसे कम वोटिंग हुई. यहां शाम 6 बजे तक 60.53 प्रतिशत वोटिंग हुई जो चौथे चरण की आठ सीटों में सबसे कम है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चौथे चरण (Fourth Phase Voting) की वोटिंग के साथ ही सभी 29 लोकसभा सीटों (Lok Sabha Seat) पर मतदान समाप्त हो गया. यहां शाम 6 बजे तक 71.72 % वोटिंग हुई जो कि पिछली बार यानी साल 2019 में हुई 75.7% वोटिंग से कम थी.

Latest and Breaking News on NDTV

अक्षय कांति बम ने लिया था नामांकन वापस

कांग्रेस के प्रत्याशी अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने के कारण चर्चा में आई इदौर सीट पर इस बार शाम 6 बजे तक 60.53 प्रतिशत वोटिंग हुई जो कि चौथे चरण में आठ लोकसभा सीटों में हुई वोटिंग में सबसे कम है. इंदौर में पिछली बार 69.31 फीसदी वोटिंग हुई थी.

कांग्रेस प्रत्याशी का ना होना बड़ी वजह

बताया जा रहा है चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी का यहां ना होना इसकी सबसे बड़ी वजह बनी. आपको बता कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने यहां कांग्रेस से नामांकन किया था जिसे बाद में उन्होंने वापस ले लिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसके बाद यहां कांग्रेस के वैकल्पिक उम्मीदवार मोती सिंह पटेल का नामांकन भी रद्द हो गया था. जिसके खिलाफ वो कोर्ट भी गए थे तब कोर्ट ने चुनाव में कम समय का हवाला देते हुए उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी थी. जिससे बीजेपी के शंकर लालवानी के रास्ते पूरी तरह से खुल गए थे.

मौसम भी रहा बड़ा कारण

कम वोटिंग की दूसरी बड़ी वजह मौसम को भी माना जा रहा है. इंदौर में सुबह मौसम सुहाना था लेकिन दिन चढ़ते ही धूप की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. धूप के कारण लोगों की संख्या सुबह कम हुई हालांकि शाम को बारिश और ओले भी पड़े थे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: भारत के विश्व कप की जीत का जश्न मनाना पड़ा भारी, पटाखा फोड़ने के दौरान हो गई एक बच्चे की मौत
Lok Sabha Election 2024: स्वच्छता में अव्वल रहने वाला इंदौर, मतदान में रहा फिसड्डी...जानिए इसकी वजह
Mad Lover of girl went to her home with marriage proposal got beaten badly by them then went to police
Next Article
MP Crime News: शादी का प्रपोजल लेकर सनकी आशिक पहुंचा प्रेमिका के घर, ऐसे हुआ स्वागत कि छुपाता फिर रहा है मुंह
Close
;