विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Lok Sabha Election: पूर्व CM शिवराज की प्रतिष्ठा दांव पर: विदिशा में होगा 'मामा' बनाम 'दादा'

Vidisha Lok Sabha Seat: 4 बार विदिशा संसदीय क्षेत्र से सांसद रह चुके शिवराज सिंह चौहान, जहां पूरे मध्य प्रदेश में 'मामा' के नाम से पहचाने जाते हैं. वहीं प्रताप भानू शर्मा ने सांसद रहते हुए पूरे संसदीय क्षेत्र में 'दादा' के नाम से पहचान बनाई है.

Read Time: 3 mins
MP Lok Sabha Election: पूर्व CM शिवराज की प्रतिष्ठा दांव पर: विदिशा में होगा 'मामा' बनाम 'दादा'

Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण के मतदान की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है, वैसे-वैसे ही चुनावी तपिश बढ़ती जा रही है. प्रदेश के मामा कहे जाने वाले शिवराज सिंह चौहान के गढ़ में मामा के साथ अब दादा की एंट्री हो गई है. विदिशा का चुनाव मामा बनाम दादा हो गया है. एक तरफ शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) विदिशा के साथ देश भर में 400 पार का नारा लगाकर चुनावी मैदान में है, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रताप भानु शर्मा (Pratap Bhanu Sharma) लगातार विदिशा सीट पर जीत का दावा कर रहे हैं.

प्रताप भानू शर्मा कहते हैं, 'एक बार चुनाव शिवराज के आका अटल के सामने चुनाव लड़ा और अब उनका चेला शिवराज सिंह चौहान सामने हैं. 

शिवराज सिंह चौहान के धर्म पत्नी ने संभाला मोर्चा 

शिवराज सिंह चौहान अपने क्षेत्र के साथ प्रदेश की और सीटों के स्टार प्रचारक के तौर पर लगातार सभाएं कर रहे हैं. वहीं शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह ने विदिशा संसदीय क्षेत्र में मोर्चा संभाल रखा है. साधना सिंह डोर टू डोर जाकर शिवराज के लिए अपने अंदाज में वोट मांग रही हैं. साथ ही लोगों से अधिक से अधिक वोट देने की अपील कर रही हैं.

विदिशा में कार्यकर्ताओं ने दिया 10 लाख रिकार्ड बनाने का दावा 

शिवराज सिंह चौहान को विदिशा संसदीय क्षेत्र में दस लाख से अधिक जीत दर्ज कर रिकार्ड बनाने का कार्यकर्ता दावा कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं ने शिवराज सिंह चौहान के लिए दस लाख पार का नारा भी दिया है.

कार्यकर्ताओं का कहना है कि देश भर में सबसे ऐतिहासिक जीत शिवराज सिंह चौहान की विदिशा से होगी. शिवराज विदिशा का दिल कहे जाते हैं.

कांग्रेस उम्मीदवार प्रताप भानु शर्मा ने शिवराज पर लगाए गंभीर आरोप 

वहीं कांग्रेस उम्मीदवार प्रताप भानु शर्मा कहते हैं कि मामा के रिश्ते से बड़ा दादा का रिश्ता होता है. मामा तो कंश भी रहे हैं. शिवराज सिंह चौहान यहां से पांच बार सांसद रहे. सांसद से शिवराज जी को इस हो विदिशा में मुख्य मंत्री बनाकर भेजा. शिवराज ने विदिशा में कितना विकास किया आज विदिशा बता रहा है. बेतवा नदी आज पूरी तरह प्रदूषित हो चुकी है. विदिशा के युवाओं के पास रोजगार नहीं है. विदिशा आज पानी की कमी से जूझ रहा है. शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा के लिए कुछ नहीं किया.

एक तरह मुख्य मंत्री दूसरी तरफ पूर्व सांसद के सवाल पर प्रताप भानु शर्मा ने कहा कि हम चुनाव जीतने के लिए चुनावी मैदान में हैं. शिवराज सिंह चौहान को हराएंगे और चुनाव जीतेंगे.

ये भी पढ़े: 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Katni: जल संरक्षण के लिए अदाणी फाउंडेशन द्वारा तालाबों का किया जा रहा जीर्णोद्धार, 800 किसानों को होगा फायदा
MP Lok Sabha Election: पूर्व CM शिवराज की प्रतिष्ठा दांव पर: विदिशा में होगा 'मामा' बनाम 'दादा'
Crossing all limits of cruelty, killed mother-in-law by attacking her 100 times with a sickle, 30 years later the court awarded death sentence to daughter-in-law
Next Article
Rarest Murder: क्रूरता की सारी हदें की पार, सास को दरांती से 100 बार हमलाकर की हत्या, 30 साल बाद कोर्ट ने बहू को सुनाई फांसी की सजा
Close
;