विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: दिखी लोकतंत्र की खूबसूरती...BSP प्रत्याशी को अंतिम विदाई देने पहुंचे BJP और कांग्रेस के कैंडिडेट

MP News: बैतूल लोकसभा क्षेत्र के सांसद और भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उइके के साथ कांग्रेस के प्रत्याशी रामू टेकाम ने अपना चुनाव प्रचार छोड़कर ना सिर्फ शोकाकुल परिवार के साथ समय बिताया, बल्कि अशोक भलावी के पार्थिव देह को कंधा भी दिया.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election 2024: दिखी लोकतंत्र की खूबसूरती...BSP प्रत्याशी को अंतिम विदाई देने पहुंचे BJP और कांग्रेस के कैंडिडेट
Madhya Pradesh Loksabha Election: भूल गए लड़ाई: BSP प्रत्याशी को ऐसे मिली अंतिम विदाई

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल लोकसभा क्षेत्र (Betul Lok Sabha Seat) के बसपा प्रत्याशी (BSP Candidate) अशोक भलावी (Ashok Bhalavi) का हार्ट अटैक से निधन हो गया था. बुधवार को उनके गृह ग्राम सोहागपुर में उनका अंतिम संस्कार किया गया था. इस दौरान भारत के लोकतंत्र (Bhartiya Loktantra) की एक सुखद तस्वीर देखने को मिली. 

अपने साथी के अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे उनके घर

बसपा प्रत्याशी (BSP Candidate) के अंतिम संस्कार में भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. ये दोनो प्रतिद्वंदी प्रत्याशी आपस की प्रतिद्वंदिता भूलकर अपने राजनीतिक साथी के अंतिम संस्कार के लिए उनके घर पहुंचे. वैसे भी कभी भी किसी से अगर अदावत भी हो तो उसके अंतिम समय में उसको सलाम करना ही चाहिए.

बैतूल-हरदा सीट पर होगी 26 मई को वोटिंग

बैतूल लोकसभा क्षेत्र के सांसद और भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उइके के साथ कांग्रेस के प्रत्याशी रामू टेकाम ने अपना चुनाव प्रचार छोड़कर ना सिर्फ शोकाकुल परिवार के साथ समय बिताया, बल्कि अशोक भलावी के पार्थिव देह को कंधा भी दिया. भाजपा - कांग्रेस प्रत्याशियों का कहना है कि बैतूल - हरदा लोकसभा सीट 2009 से ही जनजातीय समुदाय के लिए आरक्षित है. किसी भी स्तर पर जनजातीय समुदाय ने कभी एक - दूसरे का अपमान नहीं किया. राजनीति अलग बात है लेकिन शोकाकुल परिवार के साथ सामाजिक स्तर पर हर व्यक्ति खड़ा है चाहे वो किसी भी राजनीतिक दल विशेष का हो.

गौरतलब है बैतूल लोकसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को लोकसभा के चुनाव होने थे, लेकिन बीएसपी प्रत्याशी की मृत्यु के बाद चुनाव आयोग ने चुनाव टाल दिया था. अब चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि यहां 7 मई को लोकसभा के चुनाव होने हैं.

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election: बैतूल में अब 7 मई को होंगे लोकसभा चुनाव, BSP प्रत्याशी की मृत्यु के बाद टल गई थी वोटिंग

ये भी पढ़ें Naxal Attack in Chhattisgarh: बीजापुर के जंगलों में नक्सलियों की लगाई IED की चपेट में आने से दो जवान घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close