विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 02, 2023

घर में सो रहे बच्चे को उठा ले जा रहा था तेंदुआ, मौत के जबड़े से बच्चे को खींच लाया पिता

डॉक्टर मुकुल तिवारी ने बताया प्राथमिक उपचार कर इलाज जारी है. घटना के संबंध में एसडीओ धमौखर सुधीर मिश्रा ने बताया कि तेंदुए द्वारा घर में सो रहे ग्रामीण के बच्चे पर हमला किया गया है. वन विभाग की तरफ से परिवार को मेडिकल सुविधा दिलाई जा रही है.

Read Time: 3 min
घर में सो रहे बच्चे को उठा ले जा रहा था तेंदुआ, मौत के जबड़े से बच्चे को खींच लाया पिता

मध्य प्रदेश: उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के धमोखर रेंज से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जंगल से लगे चेचरिया गांव में इंसान के बच्चे को तेंदुआ घर से उठाकर ले गया. लेकिन गनीमत रही कि समय पर पिता की आंख खुल गई और उसने तेंदुए के पीछे दौड़ लगा दी. बच्चे को छोड़कर तेंदुआ जंगल की तरफ चला गया. मासूम के सिर में दांत लगने से खून निकल रहा था. घायल बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अस्पताल में भर्ती बच्चे के पिता रामप्रसाद सिंह ने बताया कि रात के समय सभी लोग घर में सो रहे थे. करीब तीन बजे तड़के बिजली सप्लाई बंद हो गई. गर्मी से बचने के लिए वह दोनों बच्चे के साथ घर के बाहर सो गए, तभी अंधेरा देख घर में घुस आया. सामने शिकार देख बच्चे को दांतों में दबाकर जंगल की तरफ जाने लगा. रोने की आवाज सुनकर पिता की आंखे खुल गई. बिस्तर में देखा तो बेटा गायब था. बिना देर करे वह आवाज के पीछे दौड़ गया। तेंदुए ने खतरा महसूस कर बच्चे को छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया। बच्चे को पाकर माता-पिता की सास वापस लौटे तेंदुए के हमले में मासूम के सिर मे चोट है.

डॉक्टर मुकुल तिवारी ने बताया प्राथमिक उपचार कर इलाज जारी है. घटना के संबंध में एसडीओ धमौखर सुधीर मिश्रा ने बताया कि तेंदुए द्वारा घर में सो रहे ग्रामीण के बच्चे पर हमला किया गया है. वन विभाग की तरफ से परिवार को मेडिकल सुविधा दिलाई जा रही है. गांव में वन्य जीव के मूवमेंट को देखते हुए रेंज के टीम को लगा दिया गया है. आबादी क्षेत्र में मुनादी के माध्यम से सतर्क रहने की चेतावनी जारी की गई है.

ये भी पढ़ें:- 
बेरहम गुरु! स्कूल से मिली यूनिफॉर्म के बारे में दोस्तों को बताया तो टीचर ने पीट-पीटकर किया अधमरा

मध्यप्रदेश के कूनो में एक और चीते की मौत, अब तक 9 की गई जान

   

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close