विज्ञापन

Ladli Behna Yojana: मोहन सरकार का MP के महिलाओं को बड़ा तोहफा, खाते में ट्रांसफर किए 1897 करोड़ रुपये

MP Ladli Behna Yojana: रक्षाबंधन से पहले मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ी सौगात दी है. सीएम मोहन यादव ने श्योपुर से प्रदेश की 1.29 करोड़ लाडली बहनों के खाते में 1897 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की है.

Ladli Behna Yojana: मोहन सरकार का MP के महिलाओं को बड़ा तोहफा, खाते में ट्रांसफर किए  1897 करोड़ रुपये

Ladli Behna Yojana in Madhya Pradesh: मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2024) से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की लाडली बहनों को बड़ी सौगात दी है. सीएम मोहन यादव ने प्रदेश के 1.29 करोड़ महिलाओं को लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की राशि उनके खाते में ट्रांसफर की. सीएम ने लाडली योजना की मासिक राशि 1,250 रुपये और रक्षाबंधन की सागुन राशि 250 रुपये ट्रांसफर की. 

1897 करोड़ रुपये लाडली बहनों के खाते में ट्रांसफर की

सीएम मोहन यादव ने श्योपुर से मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ लाडली बहनों के खाते में 1500 रुपये के हिसाब से 1897 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की है, जिसमें लाडली बहना योजना की राशि के तौर पर 1250 रुपये और रक्षाबंधन की सागुन राशि 250 रुपये दिया गया है. इसके अलावा सीएम ने 450 रुपये में गैस सिलेंडर योजना के तहत 25 लाख से ज्यादा महिलाओं के खाते में 52 करोड़ रुपये भी ट्रांसफर किए.

स्व सहायता समूह सम्मेलन और रक्षाबंधन उत्सव में शामिल 

दरअसल, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को श्योपुर जिले के विजयपुर में स्व सहायता समूह सम्मेलन और रक्षाबंधन उत्सव में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने सिंग क्लिक से लाडली बहनों के खाते में 15वीं किस्त के पैसे ट्रांसफर किए और अपनी शुभकामनाएं दी.

यादव ने श्योपुर जिले के विजयपुर में एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाएं सम्मान की हकदार हैं. सीएम ने  रक्षाबंध को एक पवित्र त्योहार बताया. अब केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली पिछली मध्य प्रदेश सरकार ने 2023 के विधानसभा चुनावों से कुछ महीनों पहले लाडली बहना योजना शुरू की थी.

ये भी पढ़े: MP में 26 IAS अफसरों का हुआ ट्रांसफर, 8 जिले को मिले नए कलेक्टर, देखें लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
Ladli Behna Yojana: मोहन सरकार का MP के महिलाओं को बड़ा तोहफा, खाते में ट्रांसफर किए  1897 करोड़ रुपये
Ratlam Molesting the young woman ASI misbehaves with BJYM leader went to complain
Next Article
MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 
Close