विज्ञापन
Story ProgressBack

Barwani: मजदूर के बेटे का हुआ राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टीम में सिलेक्शन, परिवार में खुशी की लहर

India vs Nepal Divyang T20 Series: बड़वानी के पानसेमल तहसील के निवासी और दिव्यांग श्रेणी के ऑलराउंडर क्रिकेटर जितेंद्र वाघ का परिवार बेहद गरीब है. उनके पिता मजदूरी का काम करते हैं. जितेंद्र बगैर संसाधनों के अपने स्तर पर क्रिकेट खेलते रहे हैं. उनका सिलेक्शन राष्ट्रीय दिव्यांग टीम में हुआ है.

Read Time: 2 min
Barwani: मजदूर के बेटे का हुआ राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टीम में सिलेक्शन, परिवार में खुशी की लहर
जितेंद्र के पिता मजदूरी का काम करते हैं.

Divyang Cricket in India: भारतीय दिव्यांग क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (Divyang Cricket Control Board Of India) ने भारत और नेपाल (India vs Nepal) की दिव्यांग क्रिकेट टीम के बीच होने वाली टी 20 सीरीज (India vs Nepal Divyang T20 Series) के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. जिसके बाद से बड़वानी (Barwani) में खुशी की लहर है. दरअसल, बड़वानी जिले के ग्राम मोर्तलाई के रहने वाले दिव्यांग क्रिकेटर जितेंद्र वाघ (Disabled Cricketer Jitendra Wagh) का चयन भारत-नेपाल टी 20 सीरीज के लिए किया गया है. भारतीय टीम में चयन से जितेंद्र के मजदूर पिता ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि जितेंद्र ने क्रिकेट खेलने के लिए कभी गरीबी को बीच में नहीं आने दिया.

मजदूरी करते हैं जितेंद्र के पिता

बड़वानी के पानसेमल तहसील के निवासी और दिव्यांग श्रेणी के ऑलराउंडर क्रिकेटर जितेंद्र वाघ का परिवार बेहद गरीब है. उनके पिता मजदूरी का काम करते हैं. जितेंद्र बगैर संसाधनों के अपने स्तर पर क्रिकेट खेलते रहे हैं. अपनी आजीविका के लिए वे खेतिया तहसील में ऑपरेटर का काम करते हैं.

आगरा में होगी टी 20 सीरीज

बता दें कि भारत और नेपाल की दिव्यांग टीम के बीच टी 20 सीरीज आगरा में होने वाली है. सीरीज के तीनों मैच 25, 26 और 27 दिसंबर को खेले जाएंगे. इस सीरीज में शामिल होने के लिए भारतीय दिव्यांग क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने जितेंद्र को पत्र लिखकर सूचना दी है. जिसके बाद से जितेंद्र के परिवार में खुशी की लहर है.

ये भी पढ़ें - IPL 2024 Auction: जिस मामू ने पहचाना था समीर का टैलेंट, उसकी एंट्री थी बैन, अब CSK ने ₹8.40 करोड़ में खरीदा

ये भी पढ़ें - MP अजब है! 'कुलदेवता' मान कर जिसे पूज रहे थे किसान वो निकला डायनासोर का अंडा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close