विज्ञापन
Story ProgressBack

पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर दो मजदूरों ने मांगी इच्छा मृत्यु, एसपी को दिया आवेदन, क्या है पूरा मामला?

पूरे मामले में एसपी राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि इस तरह का आवेदन उन्हें प्राप्त हुआ है. हालांकि यह मामला बहुत पुराना है लेकिन शिकायत को उन्होंने गंभीरता से लिया है और वह मामले की जांच करवा रहे हैं.

Read Time: 3 min
पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर दो मजदूरों ने मांगी इच्छा मृत्यु, एसपी को दिया आवेदन, क्या है पूरा मामला?
पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर दो मजदूरों ने मांगी इच्छा मृत्यु

Gwalior News: ग्वालियर (Gwalior) में पुलिस (Police) की कार्यशैली पर एक बार फिर सवाल खड़े हो रहे हैं. इस बार गिरवाई थाने की टीआई प्रीति भार्गव के खिलाफ मजदूरों ने जबरन मुचलका भारवाकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं वे अपना आवेदन लेकर एसपी ऑफिस (SP Office) भी पहुंच गए जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री (CM Mohan Yadav) से इच्छा मृत्यु की इजाजत देने की गुहार लगाई है. इस मामले में एसपी ने कहा कि मामला बहुत पुराना है लेकिन व्यक्तियों ने जो आवेदन दिया है उसकी गंभीरता से जांच कराई जा रही है. 

ग्वालियर में पुलिस प्रताड़ना का एक और मामला सामने आया है. इसमें ग्वालियर के गिरवाई थाने की टीआई प्रीति भार्गव पर संगीन आरोप लगे हैं. मजदूर कल्याण सिंह ने टीआई प्रीति भार्गव पर जबरन मुचलका भरवाने और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए CM से इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है. उसने मुख्यमंत्री के नाम से एसपी को एक आवेदन देकर कहा है कि वह पुलिस प्रताड़ना से इतना तंग आ गया है कि अब वह जीना नहीं चाहता इसलिए उसे इच्छा मृत्यु की इजाजत दी जाए. 

यह भी पढ़ें : 44 दिन, 10000 किमी... श्रीलंका के अशोक वाटिका से भगवान राम की 'चरण पादुका' लेकर अयोध्या जा रहे भक्त

क्या है पूरा मामला?

कल्याण सिंह नामक व्यक्ति का आरोप है कि विगत 13 दिसंबर को टीआई प्रीति भार्गव और दरोगा सोनी ने उसे मोहल्ले से पकड़कर घसीटा और फिर थाने लाकर उससे जबरन मुचलका भरवा दिया. जब उसने बताया कि उसके खिलाफ कोई अपराध ही नहीं दर्ज है तो उसके साथ मारपीट की गई. उधर गिरवाई इलाके में ही रहने वाले महाराज सिंह तोमर नाम के एक दूसरे मजदूर ने भी प्रीति भार्गव के खिलाफ SP से शिकायत की है. 

यह भी पढ़ें : अयोध्या नहीं जाएंगे पूर्व CM शिवराज, प्राण प्रतिष्ठा के दिन ओरछा में करेंगे 'रामराजा' की पूजा-अर्चना

एसपी ने कही जांच की बात

महाराज सिंह के मुताबिक 31 दिसंबर को टीआई प्रीति भार्गव और दरोगा उसे दुकान के बाहर से पकड़कर थाने ले गए और फिर उससे जबरदस्ती मुचलका भरवा लिया जबकि उसके खिलाफ किसी तरह का अपराध ही नहीं दर्ज था. इस पूरे मामले में एसपी राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि इस तरह का आवेदन उन्हें प्राप्त हुआ है. हालांकि यह मामला बहुत पुराना है लेकिन शिकायत को उन्होंने गंभीरता से लिया है और वह मामले की जांच करवा रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close