विज्ञापन
Story ProgressBack

लाडो टीम को मिली एक और सफलता, बाल विवाह की बलि चढ़ने से बाल-बाल बची मैहर की बेटी

Lado Team: मध्य प्रदेश की लाडो टीम ने एक और बाल विवाह रोकने में सफलता हासिल कर ली है. यहां पर उन्होंने एक 14 साल की बच्ची की शादी होने से रोक लिया.

Read Time: 2 min
लाडो टीम को मिली एक और सफलता, बाल विवाह की बलि चढ़ने से बाल-बाल बची मैहर की बेटी
मैहर में लाडो टीम ने एक बच्ची का बाल विवाह होने से रोक लिया

Child Marriage in Madhya Pradesh: मैहर (Maihar) जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के पदमी गांव में 14 साल की नाबालिग बच्ची का बाल विवाह (Child Marraige) टल गया. रामनगर महिला एवं बाल विकास विभाग की सक्रियता से यह बाल विवाह रोक दिया गया. शादी किए बिना ही बारात को बैरन लौटा दिया गया. बताया गया कि मैहर जिले के रामनगर ब्लॉक (Ramnagar Block) के पदमी गांव में 14 साल की नाबालिग लड़की (Minor Girl) की शादी तय कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें :- आजादी के 75 साल बाद भी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र, जानें सौरू गांव का हाल

जानकारी के बाद पहुंची लाडो टीम

शादी के लिए महाजन टोला रीवा से बारात आ गई थी. बारात द्वार पर लगने के बाद इसकी जानकारी रामनगर के महिला बाल विकास विभाग परियोजना अधिकारी नागेंद्र तिवारी को मिली. इसके बाद वह अपनी लाडो टीम के साथ रामनगर थाना स्टाफ के एएसआई सुशील अहिरवार और हिमांशु साकेत के साथ मौके पर पहुंचे.

लाडो टीम को मिली कामयाबी

जैसे ही लाडो टीम मौके पर पहुंची और गाड़ी से नीचे उतरी वैसे ही बारात पक्ष के लोग डर गए. इसके बाद लाडो टीम की सदस्यों ने घर पक्ष और बाराती पक्ष दोनों को समझाया और शादी नहीं करने की बात कही. कानूनी कार्रवाई की बात कहकर बारात को महाजन टोला रीवा वापस लौटा दिया गया.

परिजनों ने स्वीकार की गलती

लाडो टीम ने जैसे ही परिजनों को समझाया तो बच्ची के परिजनों ने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया, जिसके बाद बारात को वापस भेज दिया गया. साथ ही परिवार ने वादा किया कि वो बच्ची की उम्र पूर्ण नहीं होने तक उसकी शादी नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें :- MP News: मंत्रिमंडल की बैठक में दी गई आचार्य विद्यासागर को श्रद्धांजलि, मंत्रियों ने रखा 2 मिनट का मौन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close