विज्ञापन
Story ProgressBack

Khargone Fire Break Out: खरगोन में पेट्रो कंपनी में लगी भीषण आग, हादसे में इतने लोग हुए घायल

khargone fire news: करीब एक दर्जन दमकलों ने करीब एक घंटे में की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. आग की चपेट में आने से तीन लोग मामूली रूप से झुलस कर घायल हो गए थे. इन सभी एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है.

Read Time: 3 min

Khargone News MP: अभी मध्य प्रदेश के हरदा की एक पटाखा कंपनी में हुए ब्लास्ट से लोग उबरे भी नहीं थे कि मंगलवार-बुधवार की रात खरगोन जिले के निमरानी औधोगिक क्षेत्र में ऑयल बनाने वाली एक पेट्रो कंपनी में लगी भीषण आग की खबर ने सभी के होश उड़ा दिए. दरअसल, ये आग इतनी भयानक था कि इसकी लपटें करीब 50 फीट ऊपर तक धधक रही थी. लपटे और धुएं का गुबार निकलने से हड़कंप मच गया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद कलेक्टर कर्मवीर शर्मा और एसपी धर्मवीर सिंह मौके पर पहुंच गए थे.

हालांकि करीब एक दर्जन दमकलों ने करीब एक घंटे में की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. आग की चपेट में आने से तीन लोग मामूली रूप से झुलस कर घायल हो गए थे. इन सभी एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है. इस मामले में गनीमत ये रही कि किसी की जान नहीं गई.  आग पर काबू के बाद कलेक्टर कर्मवीर शर्मा और एसपी धर्मवीर सिंह ने फैक्ट्री का निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें- गेहूं-धान की MSP बढ़ाने को लेकर MP में किसानों ने किया प्रदर्शन, सरकार पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप
 

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जांच के आदेश दे दिए हैं. कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया की आग लगने के कारण की जांच पुलिस के साथ ही एसडीएम की अध्यक्षता में उद्योग सहित 5 विभागों के अधिकारी करेंगे. कलेक्टर ने सभी अधिकारियों की औधोगिक क्षेत्र की सभी फैक्ट्रियों के नियमानुसार  जांच भी करने के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर ने बताया कि आग की घटना में न तो कोई जनहानि नहीं हुई है और न ही कोई बड़ा नुकसान ही हुआ. उन्होंने बताया कि हादसे में तीन लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं, जो इलाज के बाद अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. 

ये भी पढ़ें- किसानों के समर्थन में आए नाना पाटेकर, बोले-'अब तय करो कि सरकार किसकी लानी है'



,
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close