विज्ञापन

खरगोन के किसानों की आफत बढ़ी, चना बेचने के बाद भी नहीं मिली राशि, कहां छिपा है व्यापारी?

Khargone News: मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के सनावद से किसानों को लेकर बड़ी खबर है. यहां करीब 171 किसानों को चने की फसल बेचने के बाद भी राशि अभी-तक नहीं मिली है. किसान परेशान हैं जिसके बाद गुस्साए किसानों ने मंडी में नारेबाजी की है.

खरगोन के किसानों की आफत बढ़ी, चना बेचने के बाद भी नहीं मिली राशि, कहां छिपा है व्यापारी?
खरगोन के किसानों की आफत बढ़ी, चना बेचने के बाद भी नहीं मिली राशि

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश के खरगोन (Khargone News) जिले के 171 किसानों को डालर चने की करीब 3 से 5 करोड़ रुपए की  राशि व्यापारी नहीं दे रहा है. गुरुवार दोपहर 12 बजे खरगोन जिले के सनावद में कृषि उपज मंडी के कार्यालय पर किसानों ने नारेबाजी की. वजह थी चना फसल की राशि ना मिलना. इस बीच व्यापारी अनिल पिता किशोरी लाल मालाकार की कंपनी सांई राम ट्रेडर्स के खिलाफ किसानों में गुस्सा दिखा.

किसानों ने बुधवार 15 मई को आवेदन दिया था, और आज लगभग 100 किसानों के और आवेदन आए हैं.

 किसानों (Farmers) ने आवेदन देकर अपनी पीड़ा बताई. कहा- डालर चने (Chana) की बिक्री किए हुए उन्हें 15 दिन से अधिक का समय हो गया है, पर अभी तक फसल का दाम नहीं मिला है. हर दिन इंतजार करना पड़ रहा है.  जिन-जिन किसानों को चने की राशि नहीं मिली उनकी संख्या लगभग 44  बताई जा रही है, किसानों ने बुधवार 15 मई को आवेदन दिया था, और आज लगभग 100 किसानों के और आवेदन आए हैं.

ये सब किया गया सील

कृषि उपज मंडी के प्रभारी मंडी सचिव भगवत सिंह चौहान ने तहसीलदार अंतरसिंह कनेश को जानकारी दी है. किसानों के आवेदन के अनुसार व्यापारी की सेल्दा खेड़ी ग्राम में गोडाउन, एक आयसर वाहन और चना प्रोसेस फैक्ट्री को सील कर दिया है.

15 दिन बाद भी नहीं मिली चने की राशि

किसान धर्मेंद्र यादव ने बताया कि मैंने डालर चना आठ लाख अस्सी हज़ार का अनिल मालाकार को बेचा था, उन्होंने RTGS से राशि मेरे खाते में डालने की बात कही थी. आज से 15 दिन हो गए हैं, अभी तक राशि नहीं मिली है.

ग्राम मथेला के किसान धर्मेंद्र यादव ने बताया कि मैंने डालर चना 880000 (आठ लाख अस्सी हज़ार) का अनिल मालाकार को बेचा था, उन्होंने आरटीजीएस से राशि मेरे खाते में डालने की बात कही थी. आज से 15 दिन हो गए हैं, अभी तक राशि नहीं मिली है. इसी तरह और भी किसान थे जिनकी राशि अनिल मालाकार ने उपज लेने के बाद नहीं दी. संदीप बिरला रामकरण और सुनील पटेल सभी ने अनिल मालाकार को माल बेचा था.

अनिल के खिलाफ कार्रवाई की मांग

सभी किसानों ने मंडी के गेट पर बैठकर नारेबाजी की. मंडी कार्यालय में पुलिस भी पहुंची. किसान कुछ देर बाद मंडी सचिव भगवत सिंह चौहान को लेकर पुलिस थाना सनावद पहुंचे. जहां तहसीलदार अंतरसिंह कनेश भी आ गए. उन्होंने थाने में आवेदन देकर अनिल मालाकार के खिलाफ कार्रवाई करने का निवेदन किया.

ये भी पढ़ें- MP News: कांंग्रेस की मुश्किलें बढ़ाने वाले अक्षय कांति बम का अरेस्ट वारंट तामील के लिए पहुंचा थाने, क्या होगी गिरफ्तारी?

ये भी पढ़ें- MP News: अवैध खनन पर अब लगाम लगना तय, इलेक्टॉनिक गेट, GPS जियो टैगिंग और सेटेलाइट इमेज सिस्टम करेगा कमाल


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: रतलाम में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर पथराव, आक्रोशित युवकों ने थाने का किया घेराव
खरगोन के किसानों की आफत बढ़ी, चना बेचने के बाद भी नहीं मिली राशि, कहां छिपा है व्यापारी?
Baba Mahakal Temple Bollywood actor Manoj Joshi reached Ujjain offered prayers
Next Article
Baba Mahakal के दरबार में पहुंचे बॉलीवुड स्टार मनोज जोशी, बोले- ' यहां जो मांगता हूं वो सब मिलता है'
Close