विज्ञापन

'ऑपरेशन सहयोग' से लौटी 173 लोगों की मुस्कान, यहां खोया हुआ मोबाइल पाकर ऐसे खिल उठे चेहरे...

Khandwa Police: बहुत कम ही ऐसा होता है कि जब हमारा खोया हुआ मोबाइल हमें फिर से मिल जाता है. मोबाइल चोरी को लेकर राहत देने वाली खबर आई है, एमपी के खंडवा से. जहां 173 लोगों के चेहरे ऐसे खिल उठे...

'ऑपरेशन सहयोग' से लौटी 173 लोगों की मुस्कान, यहां खोया हुआ मोबाइल पाकर ऐसे खिल उठे चेहरे...
ऑपरेशन सहयोग से लौटी 173 लोगों की मुस्कान, यहां खोया हुआ मोबाइल पाकर ऐसे खिल उठे चेहरे.

Madhya Pradesh News: खंडवा पुलिस ने 'ऑपरेशन सहयोग' चला कर उन मायूस चेहरों पर मुस्कान वापस लौट आई, जिन्होंने अपने गुम हुए मोबाइल की उम्मीद खो दी थी. खंडवा पुलिस ने लगभग 173 लोगों को उनके गुम हुए मोबाइल वापस दिलवाए हैं, जिनकी बाजार में कीमत लगभग 26 लाख रुपये आंकी गई है.

खुश नजर आए फरियादी

इधर मोबाइल मिलने के बाद लोग भी खुश नजर आए. उनका कहना था कि उन्होंने मोबाइल वापस मिलने की उम्मीद ही छोड़ दी थी. लेकिन खंडवा पुलिस ने बेहतर प्रयास कर उनके खोए हुए मोबाइल वापस दिलवा दिए हैं. खास बात यह है कि कुछ मोबाइल तो ऐसे मिले जिन में डाटा तक सुरक्षित था. इस बीच फरियादी भी खुश नजर आए और उन्होंने पुलिस को धन्यवाद दिया. इधर खंडवा एसपी मनोज राय ने भी बेहतर काम करने के बदले पुलिस विभाग की साइबर टीम को नगद इनाम से नवाजा.

फरियादियों को बुलाकर दिए गए मोबाइल

 दरअसल यह लोग वह हैं जिनके मोबाइल या तो चोरी हो गए थे या कहीं गुम हो गए थे. आज जब इन लोगों को इनके खोए हुए मोबाइल वापिस मिले तो उनकी खुशी का ठिकाना ना रहा. खंडवा पुलिस ने पुलिस कंट्रोल रूम में मोबाइल गुमशुदगी के मामले में फरियादियों को बुलाकर खंडवा पुलिस अधीक्षक मनोज राय के हाथों उनके खोए हुए मोबाइल वापस दिलाए.

'ऑपरेशन सहयोग' का नाम दिया था

 इस पूरे ऑपरेशन को ऑपरेशन सहयोग का नाम दिया था, जिसमें साइबर की टीम में बेहद अच्छा काम करते हुए 173 लोगों के गुम हुए मोबाइल वापस उन्हें सौंपे. इस दौरान ऑपरेशन सहयोग के तहत मोबाइल प्राप्त करने वाले मोबाइल धारकों के चेहरे पर खुशी देखी गई. लोगों के द्वारा खंडवा पुलिस के ऑपरेशन सहयोग की प्रशंसा कर पुलिस को धन्यवाद दिया और पुलिस के प्रति भरोसा भी जताया.

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी कब, यहां जानें मूर्ति स्थापना, पूजा विधि, शुभ मुहूर्त से विसर्जन तक

याद रखें साइबर हेल्प लाइन नंबर 1930

अपने गुम हुए मोबाइल वापस लेने पहुंचे मोबाइल धारकों और अन्य लोगों को पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने सायबर अपराधों के बारे में जानकारी भी दी, साथ ही उन्हें सायबर अपराधों  से बचाव एवं सतर्कता के उपाय भी बताए गए. मोबाइल धारिकों को मोबाइल वापस करते हुए आम नागरिकों से पुलिस अधीक्षक खंडवा मनोज राय ने अपील कि की किसी भी प्रकार की ऑनलाइन धोखाधड़ी की रिपोर्ट साइबर हेल्प लाइन नंबर 1930 तथा नजदीकी थाने पर दर्ज कराई जा सकती है. साथ ही मोबाइल गुम होने की रिपोर्ट ceir.gov.in पर दर्ज कराई जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi Puja : परंपरा और पूजा का अनूठा संगम, 364 वर्षों से MP का ये परिवार ऐसे तैयार करता है ये खास प्रतिमा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में अपराध हुए कम ? SCRB का बड़ा दावा- SC-ST के मामलों में आई गिरावट
'ऑपरेशन सहयोग' से लौटी 173 लोगों की मुस्कान, यहां खोया हुआ मोबाइल पाकर ऐसे खिल उठे चेहरे...
College students in Rewa burnt their marksheets students were angry after failing in one subject
Next Article
Rewa में कॉलेज के बच्चों ने जलाई अपनी Marksheet, एक की Subject में फेल होने से गुस्से में हैं विद्यार्थी
Close