विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

Khandwa: किन्नरों की अनूठी पहल, नवरात्रि में भजन कीर्तन के साथ मतदान के लिए कर रहे जागरुक

खंडवा में किन्नरों ने नवरात्रि में मां दुर्गा की आराधना करने के लिए 9 दिन तक भजन कीर्तन का कार्यक्रम रखा है. इस दौरान वे भजन कीर्तन के बीच में सभी से मतदान करने और अपने वोट का सही इस्तेमाल करने की अपील भी करते नजर आ रहे हैं.

Read Time: 2 min
Khandwa: किन्नरों की अनूठी पहल, नवरात्रि में भजन कीर्तन के साथ मतदान के लिए कर रहे जागरुक
किन्नर समाज के द्वारा की जा रही इस पहल की सराहना हो रही है.
खंडवा:

मध्य प्रदेश में इन दिनों एक ओर नवरात्रि (Shardiya Navratri) की धूम है, तो वहीं दूसरी ओर विधानसभा चुनाव की हलचलें तेज हो गई हैं. धार्मिक पर्व नवरात्रि और लोकतंत्र के इस पर्व (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) को मध्य प्रदेश के खंडवा में एक साथ जोड़ने का काम थर्ड जेंडर कहे जाने वाले किन्नरों ने किया है. 

किन्नरों के पहल की हो रही है सराहना

दरअसल, खंडवा में रहने वाले किन्नरों ने नवरात्रि में मां दुर्गा की आराधना करने के लिए 9 दिन तक भजन कीर्तन का कार्यक्रम रखा है. इस दौरान वे भजन कीर्तन के बीच में सभी से मतदान करने और अपने वोट का सही इस्तेमाल करने की अपील भी करते नजर आ रहे हैं. अर्धनारीश्वर कहे जाने वाले किन्नर समाज के द्वारा की जा रही इस तरह की पहल की सराहना हो रही है.

आसपास के लोग भी पहुंच रहे हैं कार्यक्रम में

किन्नर समाज के माता की चौकी के भजन कीर्तन कार्यक्रम में समाजसेवी और क्षेत्र की महिलाएं भी पहुंच रही हैं. वह भजन कीर्तन के साथ ही मतदान की अपील से काफी प्रभावित नजर आ रही हैं. उनका कहना है कि किन्नर समाज ने देश के विकास में हर संभव योगदान दिया है. किन्नर समाज के इस कदम की सराहना अब क्षेत्र के लोग भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - MP Election 2023 : कांग्रेस का वचन पत्र जारी, 101 गारंटी के साथ 'खुशहाली' लाने का ऐलान, जानिए क्या कुछ है चुनावी पिटारे में

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh Assembly Elections : पहले चरण के लिए अब तक 17 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, जानिए कब तक वापस लिए जा सकते हैं नाम?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close