विज्ञापन
Story ProgressBack

Khandwa: किसानों ने पावर जनरेटिंग कंपनी के गेट पर दिया धरना, वादा खिलाफी का लगाया आरोप

Khandwa News: किसानों ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि उस समय ये कहा गया था कि आपके बच्चों को सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना में नौकरी दी जाएगी, लेकिन उन्हें नौकरी नहीं दी जा रही है.

Read Time: 2 min
Khandwa: किसानों ने पावर जनरेटिंग कंपनी के गेट पर दिया धरना, वादा खिलाफी का लगाया आरोप

खंडवा (Khandwa) में किसानों ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए हैं. किसान सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना (Shree Singaji Thermal Power Project) के गेट पर धरने पर बैठे हैं. किसानों का आरोप है कि सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना में निकाली गई वैकेंसी में किसान पुत्रों को आरक्षण नहीं दिया गया. 

किसानों ने सरकार पर वादा खिलाफी का लगाया आरोप

विरोध कर रहे किसानों का कहना है कि जब सिंगाजी थर्मल पावर प्लांट बन रहा था तो उन्होंने अपनी जमीन की कुर्बानी देकर सिंगाजी थर्मल पावर प्लांट में जमीन दी थी.

किसानों ने कहा कि उस समय ये कहा गया था कि आपके बच्चों को यहां नौकरी दी जाएगी, लेकिन उन्हें नौकरी नहीं दी जा रही है.

बता दें कि इस धरने को कांग्रेस नेता सोनू गुर्जर ने भी समर्थन दिया और कहा कि सरकार अगर किसानों की बात नहीं सुनेगी तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

Shree Singaji Thermal Power Project

13 गांव के 489 किसानों के पुत्रों ने मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी में नौकरी देने का किया था वादा. 

दरअसल, सिंगाजी ताप परियोजना के लिए अपनी जमीन देने वाले 13 गांव के 489 किसानों के पुत्रों ने मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी के द्वारा निकाली गई वैंकेसी में लिखित आश्वासन देने के बाद भी आरक्षण नहीं दिया गया. वहीं आरक्षण नहीं मिलने से नाराज किसानों ने सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे हुए हैं. इस दौरान किसानों ने नौकरी नहीं तो वोट नहीं देने का नारा भी लगाए.

बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

वहीं इस बीच खंडवा लोकसभा से दावेदारी कर रहे कांग्रेस नेता सोनू पहलवान गुर्जर मौके पर पहुंचे और आंदोलन को  समर्थन दिया है.

कांग्रेस नेता सोनू पहलवान ने मोहन सरकार को घेरते हुए कहा कि इतनी धूप में किसान पुत्र धरने पर बैठे हैं. मैं उनके साथ हमेशा खड़ा हूं. इन्होंने अपनी जमीन दी है. जमीन लेते समय जो लिखित कार्रवाई हुई है उसको निभाया जाए. सरकार इन किसानों की मांग पूरी करें. 

ये भी पढ़े: Lok Sabha Election 2024 Schedule LIVE: आज दोपहर 3 बजे होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close