विज्ञापन
Story ProgressBack

Derail: खंडवा में रेल हादसा, बगैर इंजन 200 मीटर दौड़े 5 डिब्बे, रेल ट्रैफिक बाधित होने से यात्री परेशान

Indian Railways: मंगलवार की सुबह खंडवा जंक्शन के पास एक रेल हादसा हो गया. यहां एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई. इसके बाद यात्रियों को बहुत परेशानी हुई.

Read Time: 3 min
Derail: खंडवा में रेल हादसा, बगैर इंजन 200 मीटर दौड़े 5 डिब्बे, रेल ट्रैफिक बाधित होने से यात्री परेशान
Khandwa Train Derail

Train Accident: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा जंक्शन (Khandwa Junction) पर मंगलवार की सुबह बड़ा हादसा होने से बच गया. यहां अचानक एक मालगाड़ी बेपटरी (MP Train Derail) हो गई. मिली जानकारी के अनुसार खंडवा जंक्शन के प्लेटफार्म क्रमांक 6 के अप ट्रेक पर बगैर इंजन के मालगाड़ी अचानक इटारसी (Itarsi) साइड से भुसावल की तरफ करीब 200 मीटर तक चल पड़ी और प्लेटफार्म क्रमांक 6 के अंतिम छोर पर डिरेल हो गई. इसके पांच डिब्बे पटरी से उतरकर ट्रेनों में विद्युत सप्लाई के लिए लगे ओएचई के पोल (OHE Pole) से टकराकर रुक गई.

Khandwa Train Derail

Khandwa Train Derail

इसके कारण लाइन पर विद्युत संचालन बाधित हो गया. इससे यात्रियों को बहुत परेशानी हुई. इधर, इस हादसे के बाद भुसावल रेल मंडल (Bhusawal Rail Division) भी तुरंत हरकत में आया और अप ट्रैक पर बड़ी संख्या में रेलवे कर्मचारियों के साथ मिलकर सुधार कार्य शुरू कर दिया गया.

बड़ा हादसा टला (Khandwa Train Accident)

खंडवा में हुए इस रेल हादसे में गनीमत की बात रही कि इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई. बगैर इंजन की खड़ी मालगाड़ी इटारसी साइड से भुसावल की तरफ 200 मीटर चलने के बाद बेपटरी हो गई और पास के ही ओएचई पोल के सहारे गिरी. लेकिन, अगर यही मालगाड़ी विपरीत दिशा में फिसल कर इटारसी साइड की ओर आगे चल पड़ती, तो एक बड़ी दुर्घटना होने का अंदेशा था . इसके चलते अप ट्रैक का ओएचई के दो पोल बुरी तरह से छतिग्रस्त हो गए. इससे रूट पर ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें :- Madhya Pradesh: इस टूर्नामेंट में इंदौर ने बनाए ऐतिहासिक 1155 रन, सागर की टीम ने भी बनाया रिकॉर्ड

ट्रेन संचालन हुआ बाधित (Khandwa Rail Route Disturbed)

इस घटना के कारण खंडवा जंक्शन के प्लेटफार्म क्रमांक 1 एवं 6 के ऊपर से गुजर रही विद्युत सप्लाई को बंद कर दिया गया. जिसके चलते अपट्रेंड (मुम्बई की ओर) पर  सुबह करीब 8 बजे से यहां से गुजरने वाली ट्रेनों का आवागमन बंद रहा. साथ ही दुर्घटना के समय प्लेटफार्म क्रमांक 5 पर खड़ी भागलपुर सूरत एक्सप्रेस को विद्युत सप्लाई बंद होने के चलते खंडवा जंक्शन पर ही रोक दिया गया, जिससे गाड़ी में बैठे यात्री बुरी तरह से परेशान होते दिखाई दिए. खचाखच भरी इस ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को गर्मी से खास परेशानी होते देखा गया. 

ये भी पढ़ें :- एक मई को अयोध्या राम मंदिर में राम लला के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, ऐसा है पूरा प्लान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close