विज्ञापन
Story ProgressBack

एक मई को अयोध्या राम मंदिर में राम लला के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, ऐसा है पूरा प्लान

Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra Ayodhya: राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रपति का विस्तृत कार्यक्रम अभी नहीं आया है, लेकिन हम एक मई को राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारी कर रहे हैं. इस दौरान आम भक्त भी मंदिर में दर्शन-पूजन करते रहेंगे

Read Time: 3 mins
एक मई को अयोध्या राम मंदिर में राम लला के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, ऐसा है पूरा प्लान

President Draupadi Murmu's visit to Ram Temple Ayodhya: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) अयोध्या राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) में पूजा-अर्चना करने के लिए एक मई को अयोध्या (Shri Ram Janmbhoomi Mandir in Ayodhya) आने वाली हैं. न्यूज एजेंसी आईएएनएस (IANS) के मुताबिक मंदिर के अधिकारियों ( Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra Trust) ने मंगलवार 30 अप्रैल को यह जानकारी दी है. राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) के पदाधिकारियों ने कहा कि इस दौरान आम श्रद्धालु भी रोज की भांति दर्शन-पूजन कर सकेंगे.

ऐसा है राष्ट्रपति मुर्मू का पूरा शेड्यूल

राष्ट्रपति मुर्मू के विशेष विमान (Special Plane) से एक मई शाम करीब चार बजे अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है. इसके बाद उन्हें वीआईपी गेट (VIP Gate) से होते हुए मंदिर (Ram Mandir) परिसर तक ले जाया जाएगा.

वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, राष्ट्रपति करीब तीन घंटे तक शहर में रहेंगी. इस दौरान उनके स्वागत के लिए उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी मौजूद रहने की उम्मीद है.

इस दौरान लखनऊ-अयोध्या-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग और अयोध्या हवाई अड्डे को राम पथ से जोड़ने वाले मार्ग पर ट्रैफिक डायवर्जन किया जाएगा.

सरयू आरती का भी है प्लान

शाम को सरयू के तट पर होने वाली आरती के दौरान राष्ट्रपति के आने की उम्मीद में तैयारी की जा रही है. राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रपति का विस्तृत कार्यक्रम अभी नहीं आया है, लेकिन हम एक मई को राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारी कर रहे हैं. इस दौरान आम भक्त भी मंदिर में दर्शन-पूजन करते रहेंगे. प्रयास किया जा रहा है कि राष्ट्रपति के आने से आम लोगों को कोई असुविधा न हो." अयोध्या के मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि राष्ट्रपति के काफिले की निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए यातायात परिवर्तन और व्यवस्थाएं की जाएंगी.

यह भी पढ़ें : चौथे चरण में MP की 8 सीटों पर 74 उम्मीदवार, अब तक कैश सहित 257 करोड़ रुपए से अधिक की वस्तुएं जब्त

यह भी पढ़ें : गर्मियों में AC जेब पर पड़ रहा भारी, अपनाइए समझदारी! बिजली कंपनी ने बताया कैसे 30% तक कम होगा बिल

यह भी पढ़ें : कर्नाटक लिंगायत मठ सेक्स स्कैंडल: कोर्ट के सामने इस संत ने किया आत्मसमर्पण, फिर क्या हुआ जानिए...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के इस गांव में फैला हैजा, प्रशासन में मचा हड़कंप, किया ये काम
एक मई को अयोध्या राम मंदिर में राम लला के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, ऐसा है पूरा प्लान
Mohan Yadav cabinet Expansion in Madhya Pradesh OBC leader Ramniwas Rawat took oath as cabinet minister know his political journey
Next Article
Mohan Cabinet Expansion: 6 बार के MLA, पढ़ाई में गोल्ड मेडलिस्ट... जानें मोहन सरकार में कैबिनेट मंत्री बने ओबीसी नेता रामनिवास रावत के बारे में
Close
;