विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

कटनी:  जिला अस्पताल के कर्मचारियों का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन, क्या हैं मांगें? 

कटनी जिले से अस्पताल कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन की खबर सामने आई है. खबर है कि जिले के कार्यरत ठेकाकर्मियों ने आज कचहरी चौक के पास एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया.

Read Time: 3 min
कटनी:  जिला अस्पताल के कर्मचारियों का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन, क्या हैं मांगें? 
जिला अस्पताल के कर्मचारियों ने शुरू किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

कटनी जिले से अस्पताल कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन की खबर सामने आई है. खबर है कि जिले के कार्यरत ठेकाकर्मियों ने आज कचहरी चौक के पास एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले जिला अस्पताल में कार्यरत ठेका कर्मचारी अपनी पूरा वेतन देने की मांग को लेकर धरने पर बैठे. इन कर्मचारियों ने अस्पताल प्रबंधन पर आधा वेतन देने का आरोप लगाया है. बता दें कि जिला अस्पताल में 100 से ज्यादा संविदा कर्मचारी कार्यरत हैं लेकिन कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें कम वेतन दिया जा रहा है.

कम वेतन मिलने से नाराज कर्मचारी 

Latest and Breaking News on NDTV

धरने पर बैठे भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश मंत्री कमलेश पटेल ने बताया कि जिला अस्पताल में आउटसोर्स कर्मचारियों को 11 हजार रुपए की जगह सिर्फ 6 हजार रुपए ही दिए जा रहे हैं. इस मामले को लेकर वह जिला प्रशासन और अस्पताल प्रशासन से भी शिकायत कर चुके है लेकिन कर्मचारियों का लगातार शोषण हो रहा है. इसके चलते तमाम कर्मचारी आज एक दिवसीय धरना प्रदर्शन पर बैठे हैं. इनका कहना है कि अगर प्रशासन एक हफ्ते के अंदर इन कर्मचारियों की समस्या का समाधान नहीं करता है तो सभी कर्मचारी काम बंद कर हड़ताल पर चले जाएंगे. 

'महंगाई में जीवन गुजर करना मुश्किल'

धरने पर बैठी जिला अस्पताल की एक महिला कर्मचारी ने बताया कि वह कई वर्षों से जिला अस्पताल में कार्यरत हैं. पिछले कुछ वर्षों से ठेका कंपनी के अधीन काम कर रही है लेकिन उन्हें केवल आधी पेमेंट यानी 6 हजार रुपए ही भुगतान किया जा रहा है. उनका कहना है कि इतनी महंगाई में इतने पैसों से जीवन गुजर करना बहुत मुश्किल हो रहा है. इस मामले में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन ने पिछले महीने मामले की जांच की बात कही थी लेकिन कर्मचारियों की शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं होने से वे धरने पर बैठ गए. सभी कर्मचारी एक दिवसीय धरने के बाद कलेक्टर को अपनी मांगों और एक हफ्ते में समाधान निकलने की चेतावनी को लेकर अपनी 5 सूत्रीय मांगों पर ज्ञापन सौंपेंगे.

ये भी पढ़े: छतरपुर: दवाई से किसानों की फसल हुई खराब, जांच में दवाई के साथ दुकानों का लाइसेंस भी निकला एक्सपायरी !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close