विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

कटनी: शिक्षा विभाग के बाबू पर रिश्वत लेने का आरोप, वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो कटनी जिले के स्लीमनाबाद का बताया जा रहा है जहां शिक्षा विभाग में कार्यरत बाबू अतुल द्विवेदी पर रिश्वतखोरी का आरोप लगा है.

Read Time: 3 min
कटनी: शिक्षा विभाग के बाबू पर रिश्वत लेने का आरोप, वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप
पृथ्वी पाल सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी

मध्य प्रदेश के कटनी से घूसखोरी का एक मामला सामने आया है. जिले के संकुल केंद्र स्लीमनाबाद में पदस्थ बाबू पर 10 हजार रिश्वत लेने का आरोप है. इस मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो के वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया, जिससे आनन-फानन में जिला शिक्षा अधिकारी ने वीडियो पर संज्ञान लेते हुए एक्शन लेने की बात कही. 

लिपिक पर घूसखोरी का आरोप 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो कटनी जिले के स्लीमनाबाद का बताया जा रहा है जहां शिक्षा विभाग में कार्यरत बाबू अतुल द्विवेदी पर रिश्वतखोरी का आरोप लगा है. मिली जानकारी के मुताबिक, अतुल द्विवेदी पर आरोप है कि उन्होंने एक मृत शिक्षक के परिजनों को समय पर वेतनमान का लाभ दिलाने के एवज में रिश्वत ली है. वायरल वीडियो में आरोपी बाबू सरेआम रिश्वत लेकर नोट गिनते नजर आ रहा है.

पहले भी ले चुका 30 हजार रुपये 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतक शिक्षक जागेश्वर प्रसाद तिवारी शासकीय प्राथमिक शाला में कार्यरत थे जिनका 1 जनवरी 2008 को निधन हो गया था. मामले पर मृतक शिक्षक के परिजनों को नियुक्ति दिनांक से एरियर राशि का भुगतान किया जाना था. इसी को लेकर मृतक शिक्षक की पत्नी सावित्री तिवारी ने कुल केंद्र स्लीमनाबाद में आवेदन दिया था. आरोप है कि समयमान वेतनमान का लाभ दिलाने के लिए अतुल द्विवेदी ने परिजनों से 50 हजार रुपए की डिमांड की. जिसमें दस-दस हजार रुपए की तीन किश्त बाबू को देने के बावजूद कोई काम नहीं बना. इसके बाद परिजनों ने रिश्वत देने का वीडियो बना लिया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

8ppflsmg

रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया. जिला शिक्षा अधिकारी पृथ्वी पाल सिंह ने मामले में बताया कि वायरल वीडियो की बुनियाद पर सहायक संचालक जबलपुर को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है. इसके साथ ही आरोपी बाबू पर जिला स्तरीय कार्रवाई की बात भी कही है.

ये भी पढ़े: बैरिकेट्स तोड़ वन विभाग के अंदर घुसे आदिवासी, अतिक्रमण के आरोपी की मौत के खिलाफ प्रदर्शन


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close