विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा फिर से विवादों में घिरे, अब मां ताप्ती पर की ये अनर्गल टिप्पणी

Pt.Pradeep Mishra: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा एक बार फिर से विवादों में घिरते जा रहे हैं. अभी राधा-रानी मामले पर दिए गए विवादित बयान का मामला शांत नहीं हुआ है. वहीं, बैतूल में पूर्व में मां ताप्ती को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर विरोध शुरू हो गया है.

MP News: कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा फिर से विवादों में घिरे, अब मां ताप्ती पर की ये अनर्गल टिप्पणी
कथा वाचक प्रदीप मिश्रा फिर विवादों में घिरे,मां ताप्ती पर की टिप्पणी का बैतूल में विरोध.

Controversial statement: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के साथ ही देश में कम समय में अपनी कथाओं से प्रसिद्ध हुए कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (Pt.Pradeep Mishra) लगातार अपनी टिप्पणियों को लेकर विवादों में घिर रहे हैं. पं. मिश्रा के राधा-रानी को लेकर दिए बयान का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि ताजा विवाद बैतूल से सामने आया है. जहां दो वर्ष पूर्व बैतूल (Betul) में हुई ताप्ती शिव महापुराण कथा के दौरान पं. मिश्रा ने ताप्ती और यमुना जी के बीच विवाद बताकर टिप्पणी की थी, जिसका बैतूल में विरोध शुरू हो गया है.

सौरभ जोशी ने आपत्ति दर्ज की

 मामला भले ही पुराना हो, लेकिन पं. प्रदीप मिश्रा कि इस कथा के दौरान की गई टिप्पणी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है, जिसको लेकर मां ताप्ती उद्गम स्थल मुलताई के मुख्य पुजारी सौरभ जोशी ने आपत्ति दर्ज कराते हुए पंडित मिश्रा द्वारा की गई टिप्पणी को विवादित बताया है. पंडित प्रदीप मिश्रा को मुलताई आकर मां ताप्ती से माफी मांगने और ताप्ती के जल का आचमन करने की मांग की जा रही है.

जानें वायरल हो रहे वीडियो में क्या कहा था..

बैतूल में पूर्व में मां ताप्ती को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर विरोध शुरू हो गया.

बैतूल में पूर्व में मां ताप्ती को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर विरोध शुरू हो गया.

वायरल वीडियो में पंडित मिश्रा ने मां ताप्ती को लेकर व्याख्यान करते हुए कहा था की मां ताप्ती कृष्ण पर मोहित हो गई थी. इस कारण यमुना ने उन्हें श्राप दिया था, जबकि इस बात का किसी भी शास्त्र में कोई उल्लेख नहीं है. ऐसा कहना है ताप्ती मंदिर के मुख्य पुजारी का है. उन्होंने यहां तक कहा कि मां ताप्ती कभी भी इस प्रकार से कृष्ण पर मोहित नहीं हुई,जो ताप्ती मैया के जल रूप में अस्थियां परिवर्तित होती है. यह ताप्ती जी की मुख्य महिमा है.

ये भी पढ़ें- कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का क्यों हो रहा विरोध? किस बयान को लेकर है विवाद? जानें पूरा मामला

मां ताप्ती से क्षमा याचना करने की मांग रखी

 इसको लेकर पुजारी ने आपत्ति दर्ज करवाई है और प्रदीप मिश्रा को ताप्ती तट पर आकर जलपान कर मां ताप्ती से क्षमा याचना करने की मांग रखी है.वहीं, इस वीडियो को लेकर मुलताई सहित बैतूल जिले के ताप्ती भक्तों में खासी नाराजगी देखी जा रही है. बता दें कि मां ताप्ती का उद्गम स्थल मुलताई में है. जिससे इस क्षेत्र में मां ताप्ती के बड़ी संख्या में अनुयायी हैं. इस वीडियो के सामने आने के बाद और पुजारी की आपत्ति के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा एक नए विवाद में घिरते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राधारानी से नाक रगड़कर माफ़ी मांगने वाले पं. प्रदीप मिश्रा... जानें कैसे बने इतने प्रसिद्ध कथावाचक?  

ये भी पढ़ें- पंडित प्रदीप मिश्रा की बढ़ी मुसीबतें! उज्जैन में संत समाज ने लिया बड़ा निर्णय, बोले माफी मांगो वरना...  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Adani Group के मुंद्रा पोर्ट और दुनिया की सबसे बड़ी नवीकरणीय ऊर्जा प्रोजेक्ट साइट पर पहुंचे भूटान के राजा व PM
MP News: कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा फिर से विवादों में घिरे, अब मां ताप्ती पर की ये अनर्गल टिप्पणी
Employment and business opportunities increased for handicraft artisans in Madhya Pradesh these special programs are being run
Next Article
Madhya Pradesh में हस्तशिल्प करने वालों के लिए बढ़े रोजगार और बिजनेस के मौके, चलाए जा रहे ये खास कार्यक्रम
Close
;