विज्ञापन
Story ProgressBack

पंडित प्रदीप मिश्रा की बढ़ी मुसीबतें! उज्जैन में संत समाज ने लिया बड़ा निर्णय, बोले माफी मांगो वरना...  

Ujjain News: कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ संत समाज लामबंद हो गया है. बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में संतों ने इनके खिलाफ बड़ा निर्णय लिया है. 

Read Time: 3 mins
पंडित प्रदीप मिश्रा की बढ़ी मुसीबतें! उज्जैन में संत समाज ने लिया बड़ा निर्णय, बोले माफी मांगो वरना...  

Pandit Pradeep Mishra News: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) की मुसीबत बढ़ती जा रही है. उज्जैन में दो दिन से उनके खिलाफ चल रहे आंदोलन के बीच बुधवार को षट्दर्शन संत समाज व तीर्थ पुरोहित प्रदर्शन करते हुए चेतावनी दी कि मिश्रा द्वारा माफ़ी नहीं मांगने तक उनकी उज्जैन में कोई भी कथा होने नहीं देंगे. 

ये है मामला

राधा रानी और तुलसीदास जी के संबंध में कथा वाचक प्रदीप मिश्रा द्वारा बयान देने से संत और पुरोहित समाज नाराज है. इसी के चलते लामबंद हुए 13 अखाड़ों के संत, महंत और शहर के बड़े मंदिरों के पुजारी बुधवार की  शाम को खाकचौक पर स्थित वैदेही गार्डन में एकत्रित हुए.  धर्म सभा के बाद खाक चौक पर प्रदर्शन किया.

यहां संत भगवान दास ने कहा कि कल तक साइकिल पर घूमने वाला आज बड़ा कथा वाचक बनकर सनातन धर्म के खिलाफ बोल रहा है.

राधा रानी और तुलसीदास पर दिए बयानों की सभी संत निंदा करते हैं और ये प्रण लेते हैं कि प्रदीप मिश्रा जब तक माफ़ी नहीं मांगेंगे तब तक उज्जैन में उनकी कोई भी कथा नहीं होने दी जाएगी. संतो ने कहा कि प्रदीप मिश्रा के पास अरबों की सम्पत्ति कहां से आई इसकी भी जांच होनी चाहिए. 

ये हुए शामिल 

प्रदर्शन में महंत रामेश्वर दास जी महाराज, राघवेंद्र दास जी,महंत दिग्विजय दास जी, भगवान दास जी, मुनि शरण महाराज, सेवागिरी जी महाराज ज्ञानदास दास  महाराज, सांदीपनि आश्रम के रूपम व्यास, पंडित राहुल व्यास, पंडित मनीष उपाध्याय अंगारेश्वर मंदिर,अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज व अखिल भारतीय पुरोहित महासभा और धर्म यात्रा संघ के करीब 100 लोग शामिल हुए. उज्जैन में पंडित मिश्रा के खिलाफ़ दो दिन से विरोध चल रहा है.

ये भी पढ़ें MP में रिश्वतखोर रेलवे अधिकारी पर CBI ने कसा शिकंजा, 40 हजार लेते रंगे हाथ दबोचा

एडीएम को ज्ञापन 

संतो ने एडीएम अनुकूल जैन को पंडित मिश्रा के खिलाफ दिए ज्ञापन मे लिखा कि पंडित मिश्रा द्वारा अपनी कथा के दौरान माता राधा रानी के विषय अर्नगल टिप्पणी की गई है. इसके अलावा महात्मन तुलसीदास जी के विषय में भी आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिससे सम्पूर्ण देश व दुनिया के सनातनी भक्तों की भावना आहत हुई है. षट्दर्शन संत समाज व समस्त तीर्थ पुरोहित पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा व्यासपीठ से की जा रही अर्नगल टिप्पणियों पर विरोध प्रकट करते हैं.  देवी-देवताओं का अपमान करने वाली प्रवृत्तियों पर विधि अनुसार कार्रवाई कर सनातन देवी-देवताओं का अपमान करने वालों के खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई करें.

ये भी पढ़ें छतरपुर में नशेड़ियों ने युवक को निर्वस्त्र कर पीटा, सिगरेट दागा, Video Viral होते ही ये एक्शन 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
पंडित प्रदीप मिश्रा की बढ़ी मुसीबतें! उज्जैन में संत समाज ने लिया बड़ा निर्णय, बोले माफी मांगो वरना...  
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;