विज्ञापन
Story ProgressBack

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का क्यों हो रहा विरोध? किस बयान को लेकर है विवाद? जानें पूरा मामला

MP News: मध्य प्रदेश के जाने माने कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. उनके एक विवादित बयान के बाद उनका विरोध हो रहा है.

Read Time: 3 mins
कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का क्यों हो रहा विरोध? किस बयान को लेकर है विवाद? जानें पूरा मामला
कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा

Pandit Pradeep Mishra Controversial Statement: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर जिले (Sehore) के रहने वाले कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) एक बार फिर विवादों में हैं. उनके एक बयान को लेकर उनका विरोध किया जा रहा है. दरअसल, पंडित प्रदीप मिश्रा ने भगवान कृष्ण और राधा रानी (Lord Krishna and Radha Rani) को लेकर एक विवादित बयान दिया, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना की गई और माफी मांगने की मांग की गई. प्रदीप मिश्रा के इस बयान के बाद उनका काफी विरोध हो रहा है. और अब उनकी मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं.

इन बड़े संतों ने जताई नाराजगी

आपको बता दें कि प्रदीप मिश्रा के बयान पर संत समाज अपनी नाराजगी लगातार जाहिर कर रहा है. पिछले दिनों पंडित प्रदीप मिश्रा ने छत्तीसगढ़ में कथा के दौरान राधा रानी पर एक बयान दिया था. उनके इस बयान पर मथुरा के संत प्रेमानंद (Premanand Maharaj) ने भी आपत्ति दर्ज कराई थी. इसके बाद से प्रदीप मिश्रा के खिलाफ लोगों की नाराजगी बढ़ती ही जा रही है.

इस बीच मध्य प्रदेश के विदिशा में सर्व समाज ने पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया. इस दौरान लोगों ने उनसे माफी मांगने को भी कहा. वहीं उज्जैन के महर्षि सांदीपनि के वंशज पंडित रूपम व्यास (Pandit Roopam Vyas) ने तो प्रदीप मिश्रा से यह तक कहा कि वे नाक रगड़कर माफी मांगे, नहीं तो उनके आश्रम और उज्जैन आने पर प्रतिबंध तक लगाया जा सकता है.

प्रदीप मिश्रा ने ये विवादित बयान दिया

पंडित प्रदीप मिश्रा ने हाल ही में छत्तीसगढ़ में एक कथा के दौरान राधा रानी पर एक बयान दिया था. उन्होंने कहा था, "राधा रानी श्री कृष्ण की पत्नी नहीं हैं, उनका छाता निवासी अनय घोष के साथ विवाह हुआ था. उनके पिता वर्ष में एक बार कचहरी लगाने आते थे, इसलिए उस स्थान का नाम बरसाना पड़ गया." 

महापंचायत ने दिया चार दिन का अल्टीमेटम

पंडित मिश्रा के इस बयान का साधु-संत समाज लगातार विरोध कर रहा है. बरसाना (Barsana) में तो साधु-संतों की एक महापंचायत भी हो चुकी है. इसमें बड़ी संख्या में साधु-संत और धार्मिक संगठनों से जुड़े लोग शामिल हुए थे. इस महापंचायत में प्रदीप मिश्रा को माफी मांगने के लिए चार दिन का अल्टीमेटम दिया गया है.

सीहोर में है कुबेरेश्वर आश्रम

बता दें कि पंडित प्रदीप मिश्रा देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर प्रवचन देते हैं. उनका सीहोर जिले में कुबेरेश्वर नाम से आश्रम (Kubereshwar Aashram) है. यहां शिव की आराधना की जाती है. देश के अलग-अलग हिस्सों से लाखों भक्त यहां पहुंचते हैं. अब वे इन दिनों अपने एक बयान के कारण चर्चाओं में हैं.

यह भी पढ़ें - Exclusive: "जब मंत्री बनने के लिए दिल्ली से फोन आया तो मुझे यकीन नहीं हुआ, लगा कोई मजाक कर रहा है"

यह भी पढ़ें - वन विभाग में इतना बड़ा झोल ! मुख्य वन संरक्षक ने DFO के खिलाफ कार्रवाई का भेजा प्रस्ताव, जानें पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Fire Incident: जीवाजी यूनिर्वसिटी के परीक्षा भवन में भीषण आगजनी, एयर कंडीशन फटने से लगी आग, एक कर्मचारी घायल
कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का क्यों हो रहा विरोध? किस बयान को लेकर है विवाद? जानें पूरा मामला
PM Mega Textile Park CM Mohan Yadav strict, 2025 will be the industry year in MP, know what was said in the meeting for industrial policy-industrial development-employment
Next Article
PM मेगा टेक्सटाइल पार्क: MP में 2025 होगा उद्योग वर्ष, औद्योगिक विकास के लिए सख्त CM मोहन ने क्या कहा जानिए
Close
;