विज्ञापन

कैलाश विजयवर्गीय के बयान से मचा बवाल, कांग्रेस ने कहा 'सार्वजनिक तौर पर माफी मांगें', जानें क्या है पूरा मामला?

Civil War In India: कैलाश विजयवर्गीय किसी सेवानिवृत्त सेना के अधिकारी का हवाला देते हुए कहा कि, 30 साल बाद देश के अंदर गृह युद्ध प्रारंभ हो जाएगा और 30 साल बाद ऐसी स्थिति बन सकती है कि आप लोग रह नहीं पाएंगे, जिस प्रकार हमारे देश के अंदर जनसांख्यिकी बदल रही है.'

कैलाश विजयवर्गीय के बयान से मचा बवाल, कांग्रेस ने कहा 'सार्वजनिक तौर पर माफी मांगें', जानें क्या है पूरा मामला?
फाइल फोटो
इंदौर:

Kailash Vijayvargiya Statement: मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को दावा किया कि सेना के एक सेवानिवृत्त अफसर ने देश की 'बदलती जनसांख्यिकी' का हवाला देते हुए उनसे कहा है कि देश में 30 साल बाद ‘गृहयुद्ध' शुरू हो सकता है. कांग्रेस ने विजयवर्गीय के बयान को गैर जिम्मेदाराना करार दिया है और कहा कि मंत्री से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए.

कैलाश विजयवर्गीय ने सेवानिवृत्त सेना के अधिकारी का हवाला देते हुए कहा कि, 30 साल बाद देश के अंदर गृह युद्ध प्रारंभ हो जाएगा और 30 साल बाद ऐसी स्थिति बन सकती है कि आप लोग रह नहीं पाएंगे, जिस प्रकार हमारे देश के अंदर जनसांख्यिकी बदल रही है.'

विजयवर्गीय ने सेना के सेवानिवृत्ति अधिकारी का हवाला देकर दिया उक्त बयान

दरअसल, मोहन सरकार में नगर विकास मंत्री विजयवर्गीय ने रविवार को इंदौर में रक्षाबंधन से जुड़े एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि,‘‘सामाजिक समरसता आज के लिए बहुत ज्यादा जरूरी है, मैं कल-परसों सेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी के साथ बैठा था जो सामाजिक कार्यों में काफी सक्रिय रहते हैं, उन्होंने कहा कि अगले 30 साल में देश में गृहयुद्ध हो सकता है.

'कुछ लोग सिर्फ कुर्सी पाने के लिए हिंदू को जाति के आधार पर बांटना चाहते हैं'

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव रह चुके विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि कुछ लोग अंग्रेजों की ‘‘फूट डालो और राज करो'' की नीति के तहत सिर्फ कुर्सी पाने के लिए हिंदू समुदाय को जाति के आधार पर बांटना चाहते हैं. मामले पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा,‘‘विजयवर्गीय का बयान सरासर गैर जिम्मेदाराना है,इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.

हमें इस बात पर विचार और चिंतन करना है. हमें इसके लिए काम करना चाहिए कि हिंदू शब्द कैसे मजबूत हो. कुछ लोग अंग्रेजों की ‘‘फूट डालो और राज करो'' की नीति के तहत सिर्फ कुर्सी पाने के लिए हिंदू समुदाय को जाति के आधार पर बांटना चाहते हैं.

कैलाश विजयवर्गीय

नगर विकास मंत्री, मध्य प्रदेश

कांग्रेस नेता नीलाभ शुक्ला ने कहा कि, सार्वजनिक तौर माफी मांगें विजयवर्गीय

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि विजयवर्गीय को यह स्पष्ट करना चाहिए कि सेना के किस सेवानिवृत्त अफसर ने देश में 30 साल बाद गृहयुद्ध शुरू होने की आशंका जताई है और इस आशंका का क्या आधार है? उन्होने कहा कि विजयवर्गीय का बयान देश में अस्थिरता और भय का माहौल पैदा करने वाला और अमन-चैन और भाईचारे पर सवाल खड़ा करने वाला है

रक्षाबंधन पर्व कार्यक्रम में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दिया उक्त विवादित बयान

गौरतलब है कि विजयवर्गीय ने जिस कार्यक्रम में विवादित बयान दिया उसे शहर के एक सामाजिक संगठन ने आयोजित किया था. सामाजिक समरसता रक्षाबंधन पर्व'' के नाम से आयोजित कार्यक्रम में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता भी शामिल हुए, जहां उन्होंने सफाईकर्मी महिलाओं से राखी बंधवाई.

ये भी पढ़ें-कॉलेज अपग्रेडेशन के नाम पर अधिकारियों ने डकारे करोड़ों रुपए, आरटीआई से हुआ खुलासा, जानें, क्या है पूरा मामला ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
कैलाश विजयवर्गीय के बयान से मचा बवाल, कांग्रेस ने कहा 'सार्वजनिक तौर पर माफी मांगें', जानें क्या है पूरा मामला?
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close