विज्ञापन

MP के इस जिले में अधिकारियों पर टूट पड़े गांववासी, झड़प के बाद 8 पर FIR दर्ज

Jhabua District MP : प्रशासन का कहना है कि इस भूमि पर ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाने का मकसद शहर के कचरे का उचित निपटारा करना है. लेकिन स्वास्थ्य और स्वच्छता को लेकर चिंतित मियाटी के लोग इसके विरोध में खड़े हो गए हैं. 

MP के इस जिले में अधिकारियों पर टूट पड़े गांववासी, झड़प के बाद 8 पर FIR दर्ज
MP के इस जिले में अधिकारियों पर टूट पड़े गांववासी, झड़प के बाद 8 पर FIR दर्ज

MP News in Hindi : शहरों से निकलने वाले कचरे का निपटारा अब गांवों में परेशानी का सबब बन रहा है. ऐसा ही कुछ हाल मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले का भी है. जहां थांदला तहसील के मियाटी गांव के कुछ लोगों ने एक ट्रेंचिंग ग्राउंड के निर्माण के खिलाफ कड़ा विरोध जताया है. गांव के लोगों का कहना है कि इस ट्रेंचिंग ग्राउंड के बनने से गांव में गंदगी बढ़ेगी और लोगों के स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा. मियाटी ग्राम के निवासियों ने स्पष्ट किया है कि वे किसी भी कीमत पर इस ग्राउंड को गांव में बनने नहीं देंगे. दरअसल, नगर परिषद ने शहर से निकलने वाले कचरे के स्थाई निपटारे के लिए मियाटी गांव में 3 हेक्टेयर भूमि का आवंटन किया है. अब प्रशासन इस भूमि पर बाउंड्री वॉल बनाने का प्रयास कर रहा है. लेकिन गांव के लोगों ने बीते दो दिनों से चल रहे निर्माण कार्य का तीखा विरोध किया है. गांव वालों का कहना है कि प्रशासन ने गांव में कचरा डंप करने की योजना बना ली है जिससे गांव के स्वास्थ्य पर खराब असर पड़ेगा. साथ ही गांव के लोगों का यह भी आरोप है कि प्रशासन ने स्थानीय ग्राम पंचायत से अनुमति लिए बगैर एक तरफ फरमान जारी कर दिया है.

विरोध के बीच हुई झड़प, 8 पर मामला दर्ज

देखते ही देखते गांव वालों का विरोध काफी बढ़ गया. जिसके बाद प्रशासनिक दल ने गांव के लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे कुछ सुनने-समझने को राजी नहीं थे. इसके बाद गांव के लोगों ने कल मौके पर पहुंचे अमले पर हमला कर दिया जिसके चलते प्रशासन ने 8 के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और अमले पर हमले की धाराओं में मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें : 

मक्के के खेत में हुई हलचल तो जाकर लोगों ने देखा, सीन देख सबके उड़ गए होश

समझाइश के बाद भी नहीं माने गांववासी

थांदला नगर परिषद अब तक पेटलावद रोड के ट्रेंचिंग ग्राउंड में शहर का कचरा डंप करती थी जो जवाहर नवोदय विद्यालय के नजदीक है. विद्यालय के नजदीक होने से इस ग्राउंड को हटाने का प्रस्ताव काफी समय से लंबित था और इसी के तहत मियाटी गांव के पास नई जमीन का आवंटन किया गया. प्रशासन का कहना है कि इस भूमि पर ट्रेंचिंग ग्राउंड बनाने का मकसद शहर के कचरे का उचित निपटारा करना है. लेकिन स्वास्थ्य और स्वच्छता को लेकर चिंतित मियाटी के लोग इसके विरोध में खड़े हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
GST का यह भ्रष्ट अफसर वसूल रहा था इतने हजार की रिश्वत, तभी लोकायुक्त ने धर दबोचा
MP के इस जिले में अधिकारियों पर टूट पड़े गांववासी, झड़प के बाद 8 पर FIR दर्ज
Diwali Sweets Alert Use of Fake Mava in Bhopal MP Know Side Effects
Next Article
दिवाली की मिठाई न कर दें बीमार ! MP में धड़ल्ले से नकली मावे का हो रहा इस्तेमाल
Close