विज्ञापन

Janmashtami 2024: नंद के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की... जय श्री कृष्णा के जयकार से गूंज उठा MP-CG

Krishna Janmashtami 2024: बाल कृष्ण के जन्म लेने की धूम मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लगभग सभी जिलों में देखने को मिली. लड्डू गोपाल के भक्त पूरी श्रद्धा से श्री कृष्ण के प्रकट होने की राह तकते नजर आए.

Janmashtami 2024: नंद के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की... जय श्री कृष्णा के जयकार से गूंज उठा MP-CG
लड्डू गोपाल का हुआ जन्म

Janmashtami in MP and Chhattisgarh: ''नैना ठारो-ठारो जमुना जी का पानी लागे...'' मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव की धूम देखने को मिली. जहां एक तरफ श्री कृष्ण प्रकट हुए, वहीं दूसरी तरफ, श्री कृष्ण के भक्त फूलों की होली खेलते और खुशियां मनाते नजर आए. एमपी में सीएम हाउस से लेकर नर्मदापुरम, जबलपुर और शिवपुरी तक श्री कृष्ण के जन्म की धूम देखने को मिली. छत्तीसगढ़ में रायपुर और सरगुजा के लोगों में सबसे ज्यादा उत्साह दिखा.

नर्मदापुरम जन्माष्टमी पर निकाली गई भव्य जुलूस

कृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिरों में भव्य आयोजन देखने को मिले. इसी तरह नर्मदापुरम में भी जन्माष्टमी की धूम दिखी. अंतरराष्ट्रीय पुष्टि मार्गिया वेशन्नव परिषद ने भव्य जुलूस निकाला. वहीं, जिले के सबसे बड़े मंदिर पिपरिया के बल्लभ सुखधाम में आज श्री कृष्ण के दर्शनों के लिए भक्तों की लंबी-लंबी लाइन देखने को मिली.

नमर्दापुरम में भव्य रूप से सजा कृष्ण मंदिर

नमर्दापुरम में भव्य रूप से सजा कृष्ण मंदिर

सरगुजा कृष्ण मंदिर में हुआ भव्य आयोजन

कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष में राज्य परिवार के द्वारा निर्माण कराए गए कृष्ण मंदिर का पट खोला गया. ऐसी मान्यता है कि इस मंदिर कि यहां कृष्ण भगवान से श्रद्धालु जो भी मन्नत मांगते हैं, वह पूरी हो जाती है. यह मंदिर लगभग 100 साल पुरानी बताई जाती है. यह सरगुजा रियासत के राज्य परिवारों द्वारा इस मंदिर का निर्माण कराया गया था. यहां भी कृष्ण भक्तों के उत्साह का स्तर ही अलग था. लड्डू गोपाल के जन्म लेते ही सभी खुशी में झुमते-नाचते नजर आए.

सरगुजा में 100 साल पुराने कृष्ण मंदिर में मनी जन्माष्टमी

सरगुजा में 100 साल पुराने कृष्ण मंदिर में मनी जन्माष्टमी

ये भी पढ़ें :- Krishna Janmashtami 2024: अद्भुत रूप में नजर आए लड्डू गोपाल, पहनाए गए सोने-हीरे से आभूषण

रायगढ़ के श्री श्याम मंदिर में खास आयोजन

विश्व में भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को बड़ी श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया. यूं लगा कि इस घोर कलयुग के समय में सचमुच सबके लाडले कान्हा है. श्री कृष्ण जन्माष्टमी महापर्व को ऐतिहासिक एवं यादगार ढंग से शहर के श्याम बगीची परिसर स्थित श्री श्याम मंदिर में अध्यक्ष बजरंग अग्रवाल लेन्ध्रा के विशेष मार्गदर्शन में भव्यता के साथ अनवरत पांच दिनों तक मनाया जा रहा है. जिसकी सर्वत्र सराहना हो रही है. श्री श्याम मंदिर और बनाए गए मनभावन पंडाल की खूबसूरती को देखकर लोग मुग्ध हो रहे हैं.

रायगढ़ में झूला झूलते नजर आए श्री कृष्ण

रायगढ़ में झूला झूलते नजर आए श्री कृष्ण

ये भी पढ़ें :- Madhya Pradesh CM House में दिखी मथुरा जैसी फूलों की होली और मलखंभ की प्रस्तुति, जन्माष्टमी के रंग में रंगे दिखे डॉ. मोहन यादव 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: यहां पुलिस वाले ही खेल रहे थे जुआ, वीडियो सामने आने पर एसपी ने दी ऐसी सजा
Janmashtami 2024: नंद के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की... जय श्री कृष्णा के जयकार से गूंज उठा MP-CG
Mohan Yadav troubles increased army of guest teachers took to the streets in protest in Bhopal this was the reason
Next Article
Bhopal में अतिथि शिक्षकों का जंगी प्रदर्शन, सीएम हाउस घेरने जाते वक्त पुलिस से जमकर हुई झड़प
Close