विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

जबलपुर : जवानों को राखी बांधने का कार्यक्रम हुआ आयोजित, सभी हुए भावुक

पवित्र भावना को लेकर जबलपुर के त्रिपुरी चौक पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. त्रिपुरी चौक पर आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चियों ने जवानों को राखी बांधी. इस कार्यक्रम में कई सैन्य अधिकारी भी शामिल हुए थे.

Read Time: 3 mins
जबलपुर : जवानों को राखी बांधने का कार्यक्रम हुआ आयोजित, सभी हुए भावुक
जवानों की कलाई पर राखी बंधने से सभी भावुक हो गए
जबलपुर:

जबलपुर में देश के वीर सैनिकों को स्कूल की बच्चियों ने राखी बांधकर सभी का दिल जीत लिया. इस बार मध्य प्रदेश से विशेषरूप से जबलपुर से सैनिकों के लिए एक पहल चल रही है. सैनिकों की कलाई कहीं सूनी ना रह जाए इसके लिए हर कोई अपने स्तर से प्रयास कर रहा है.

इस तरह के कार्यक्रम बढ़ाते हैं सबका हौंसला

इस तरह के कार्यक्रम, प्रयास जरूर होने चाहिए. आखिर जिनकी वजह से हम अपने सारे त्योहार मना पाते हैं, जिनकी वजह से हम शान से जीते हैं या यूं कहें हमारी एक-एक सांस देश के वीर सैनिकों की कर्जदार है, तो उनकी खुशी के लिए इस  तरह की पहल जरूर होनी चाहिए.

जवानों की आंखो में आ गए आंसू

इसी पवित्र भावना को लेकर जबलपुर के त्रिपुरी चौक पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. त्रिपुरी चौक पर आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चियों ने जवानों को राखी बांधी, ये बच्चियां गंगानगर सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ती हैं. इस कार्यक्रम में जवानों की आंख में आंसू आ गए. एनडीटीवी के संवाददाताओं ने जब बच्चियों से बात की तो बच्चियां भी इस कार्यक्रम में शामिल होकर बड़ी खुश नजर आ रही थीं. उन्हें भी वीर जवानों को राखी बांधकर बड़ा गर्व महसूस हो रहा था.

सेना के कई अधिकारी हुए इसमें शामिल

इस कार्यक्रम में सेना के कई अधिकारी भी शामिल हुए. सूबेदार प्रताप सिंह, मामराज सिंह, भोगेंद्र सिंह और सुनील कुमार ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई. वहीं इस आयोजन में शामिल जवान विजय कुमार और केशव दत्त ने बताया कि उन्होंने 11-12 साल से राखी नहीं बंधवाई थी. बताइए जिस जवान की कलाई पर 12 सालों के बाद राखी नजर आयेगी उसे कितनी खुशी मिलेगी इसका अंदाजा लगाना बड़ा मुश्किल है.

कारगिल युद्ध की याद हुई ताजा

कुछ जवान 5-6 साल से राखी पर घर नहीं जा पाए या ऐसा संयोग ही नहीं बना कि उन्हें राखी बंधवाने का मौका मिला हो. 
ऐसे में नन्हीं बच्चियों से राखी बंधवाते हुए जो खुशी इनके चेहरे पर देखी जा रही थी उसका कोई मोल नहीं हो सकता है.
इस कार्यक्रम में 1999 के कारगिल युद्ध में शामिल वीर अनिल कुमार नायक भी शामिल रहे, अनिल कुमार नायक के पराक्रम का लोहा कारगिल के युद्ध में सबने माना था.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के इस गांव में फैला हैजा, प्रशासन में मचा हड़कंप, किया ये काम
जबलपुर : जवानों को राखी बांधने का कार्यक्रम हुआ आयोजित, सभी हुए भावुक
Mohan Yadav cabinet Expansion in Madhya Pradesh OBC leader Ramniwas Rawat took oath as cabinet minister know his political journey
Next Article
Mohan Cabinet Expansion: 6 बार के MLA, पढ़ाई में गोल्ड मेडलिस्ट... जानें मोहन सरकार में कैबिनेट मंत्री बने ओबीसी नेता रामनिवास रावत के बारे में
Close
;