विज्ञापन

MP: एंबुलेंस ड्राइवर कर रहे थे इतनी बड़ी गड़बड़ी, अब नौकरी से धोना पड़ गया हाथ, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप 

MP News: जबलपुर के कलेक्टर ने कार्रवाई करते हुए संजीवनी 108 एम्बुलेंस के चार ड्राइवरों को बर्खास्त कर दिया है. ये कार्रवाई भारी गड़बड़ी उजागर होने के बाद कलेक्टर ने की है. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है ? 

MP: एंबुलेंस ड्राइवर कर रहे थे इतनी बड़ी गड़बड़ी, अब नौकरी से धोना पड़ गया हाथ, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में एंबुलेंस माफिया का मुद्दा गंभीरता से उभर कर सामने आ रहा है. रिपोर्टों के अनुसार सरकारी अस्पतालों में भर्ती के बजाए मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में भेजा जा रहा है. जहां एंबुलेंस चालकों को कमीशन दिया जाता है. ऐसा ही एक मामला सामने आने के बाद जबलपुर के कलेक्टर ने 4 एंबुलेंस कर्मियों को बर्खास्त कर दिया है. 

ये है मामला

जबलपुर के सिहोरा में हुए एक हादसे के बाद एंबुलेंस चालक घायलों को मेडिकल कॉलेज के बजाए निजी अस्पताल लेकर गए, क्योंकि मुख्यमंत्री ने उनके इलाज के लिए ₹50,000 की घोषणा की थी. इसकी जानकारी जैसे ही कलेक्टर को मिली को उन्होंने तुरंत एक्शन लिया.

कलेक्टर ने कार्रवाई करते हुए 108 एंबुलेंस के 4 चालक को बर्खास्त कर दिया, जो इस लालच में घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती करा रहे थे. 

ये भी पढ़ें 

दिया सुझाव 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) जबलपुर के अध्यक्ष डॉ. अभिजीत बिश्नोई ने इस समस्या से निपटने के लिए सरकार को सुझाव दिया है कि ओला/उबर जैसी एक ऐप बनाई  की जाए, जिससे एंबुलेंस के मूवमेंट पर नज़र रखी जा सके.  इससे यह पता चलेगा कि मरीज सही अस्पताल में पहुंचे और एंबुलेंस चालकों की मनमानी को रोका जा सके.यह रिपोर्ट स्वास्थ्य सेवाओं में हो रही लूट को उजागर करती है और एक नए सिरे से इस पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत पर जोर देती है.  ताकि मरीजों को उचित इलाज मिल सके और एंबुलेंस चालकों के लालच के कारण उनकी जान खतरे में न पड़े. 

ये भी पढ़ें कोलकाता में देश-विदेश के उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे CM, आठ देशों के कांसुलेट भी होंगे शामिल


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोलकाता में देश-विदेश के उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे CM, आठ देशों के कांसुलेट भी होंगे शामिल
MP: एंबुलेंस ड्राइवर कर रहे थे इतनी बड़ी गड़बड़ी, अब नौकरी से धोना पड़ गया हाथ, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप 
minister Pradhuman Singh Tomar kept looking for potatoes in vegetable mid-day meal He was surprised to see pulses video viral
Next Article
मिड-डे मील की आलू सब्जी में 'आलू' ढूंढते रह गए मंत्रीजी... दाल देख हो गए हैरान, वीडियो वायरल
Close