विज्ञापन

Jabalpur की बेटी ने पैरालंपिक में बढ़ाया MP का मान, CM मोहन यादव ने दी बधाई 

Paris Paralympic 2024: रुबीना फ्रांसिस ने महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 फाइनल में कांस्य पदक जीता. इस जीत के लिए सीएम डॉ. मोहन यादव ने उन्हें बधाई दी.

Jabalpur की बेटी ने पैरालंपिक में बढ़ाया MP का मान, CM मोहन यादव ने दी बधाई 
एमपी की रूबीना ने बढ़ाया भारत का मान

Madhya Pradesh Girl in Paralympic: भारतीय पैरा-शूटर और जबलपुर की बेटी रुबीना फ्रांसिस (Rubina Francis) ने शनिवार को चेटोरौक्स में 211.1 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहकर महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 फाइनल (Woman's 10 Meter Air Pistol SH1 Final) में कांस्य पदक हासिल किया. रुबीना ईरान की सरेह जावनमार्डी और तुर्की की आयसेल ओज़गन से पीछे रहीं जिन्होंने क्रमशः स्वर्ण और रजत पदक प्राप्त किया. उनकी इस शानदार जीत पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने उन्हें बधाई दिया. मोहन यादव ने एक्स पर एक खास पोस्ट शेयर किया. 

रुबीना ने जीता शूटिंग में कांस्या पदक

रुबीना ने जीता शूटिंग में कांस्या पदक

दबाव के बाद भी किया बेहतर प्रदर्शन

फ्रांसिस ने मजबूत शुरुआत की और चरण 1 के बाद 50 अंकों के साथ सरेह से केवल .1 अंक पीछे दूसरे स्थान पर थीं, लेकिन उनके दूसरे चरण के प्रदर्शन में गिरावट के कारण वह पोडियम स्थान से बाहर हो गईं. उनके ऊपर भारी दबाव होने के बावजूद, 25 वर्षीय पैरा-शूटर ने अपने 14वें-21वें प्रयास में नौ अंक के निशान के बाहर एक भी शॉट नहीं लगाया और मुकाबले में वापसी की राह पकड़ ली. उन्होंने तुर्की की आयसेगुल पहलीवनलार को सडन डेथ में हराकर तीसरा स्थान हासिल किया.

जबलपुर की बेटी ने बढ़ाया भारत का मान

जबलपुर की बेटी ने बढ़ाया भारत का मान
Photo Credit: IANS

सीएम मोहन ने दी बधाई

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पेरिस पैरालम्पिक-2024 में महिला 10 मीटर एयर पिस्टल (SH1) स्पर्धा में भारतीय निशानेबाज और जबलपुर की बेटी रूबीना फ्रांसिस को कांस्य पदक जीतने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि बेटी रूबीना की ये जीत देश के साथ प्रदेश के युवाओं खासकर बेटियों के लिए संघर्ष से सफलता का मार्ग प्रशस्त करेगी. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बाबा महाकाल से प्रार्थना की है कि रूबीना की जीत का यह क्रम निरंतर चलता रहे और रूबीना इसी तरह देश के साथ-साथ मध्यप्रदेश को भी गौरवान्वित करती रहें.

ये भी पढ़ें :- सीएम डॉ. मोहन यादव ने 'विमुक्ति दिवस' पर की खास घोषणाएं, घुमंतू और अर्द्ध-घुमंतुओं को मिलेगा बड़ा लाभ

निशानेबाजी में चौथा पदक

फ्रांसिस की जीत मौजूदा पैरालंपिक में निशानेबाजी में भारत का चौथा पदक है, क्योंकि राजस्थान की अवनि लेखरा और मोना अग्रवाल ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल एसएच-1 में क्रमशः स्वर्ण और कांस्य पदक जीते और पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 में मनीष नरवाल ने 234.9 के स्कोर के साथ रजत पदक जीता. पेरिस पैरालंपिक में देश के कुल पांच पदक हो गए हैं , जिसमें पैरा-स्प्रिंटर प्रीति पाल का महिलाओं की 100 मीटर टी35 स्पर्धा में कांस्य पदक शामिल है.

ये भी पढ़ें :- Baba Mahakal के दरबार में पहुंचे बॉलीवुड स्टार मनोज जोशी, बोले- ' यहां जो मांगता हूं वो सब मिलता है'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
लानत है! शव को घर तक पहुंचाने के बाद एंबुलेंस के चालक ने मांगे पैसे, ग्रामीणों ने कर दिया 'वायरल'
Jabalpur की बेटी ने पैरालंपिक में बढ़ाया MP का मान, CM मोहन यादव ने दी बधाई 
Shivpuri Strict action case of breaking the wall of the 1400-year-old fort police registered against the culprits
Next Article
MP: 1400 साल पुराने किले की दीवार तोड़ने के गुनहगारों पर एक्शन, सनकी युवकों पर मामला दर्ज
Close