विज्ञापन

MP: जबलपुर में किसानों से 1.68 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, कलेक्टर के निर्देश पर FIR दर्ज

MP News: मध्य प्रदेश के जबलपुर में किसानों से डेढ़ करोड़ रुपये से ज़्यादा की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है.कलेक्टर के निर्देश के बाद एफआईआर दर्ज कर ली गई है. 

MP: जबलपुर में किसानों से 1.68 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, कलेक्टर के निर्देश पर FIR दर्ज

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में किसानों के साथ एक बड़े स्तर पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. सरपंच द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई गई थी कि उसने अपनी फसल का चना एक समिति को दिया था, लेकिन न ही चने का भुगतान किया गया और न ही उसे चना वापस मिला.इस पर जबलपुर के कलेक्टर दीपक सक्सेना ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत जांच के आदेश दिए, जिसके बाद यह खुलासा हुआ कि किसानों से व्यापक पैमाने पर धोखाधड़ी की गई है.

ये है मामला 

जांच के दौरान कृषि विभाग और अन्य संबंधित विभागों की टीमों ने पाया कि एफपीओ "हल एग्री फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी लिमिटेड" ने किसानों के साथ 1.68 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है. यह धोखाधड़ी किसानों के उत्पादों का भुगतान न करके और वापस न लौटाकर की गई.

इस गंभीर मामले पर कलेक्टर ने त्वरित कार्रवाई की और संबंधित विभागीय अधिकारियों से चर्चा के बाद एफपीओ संचालकों के खिलाफ चरगंवा थाने में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए.

पुलिस कर रही है जांच

कृषि विभाग के सहायक संचालक ने चरगांवा थाने में एफआईआर दर्ज कर दी है, और अब पुलिस इस मामले की गहन जांच कर रही है. किसानों की कड़ी मेहनत से उगाई गई फसलों पर इस प्रकार का धोखा किसानों की आर्थिक सुरक्षा को गंभीर खतरे में डाल रहा है. प्रशासन की ओर से इस पर त्वरित कदम उठाया गया है ताकि भविष्य में किसानों के साथ इस प्रकार की घटनाएं न हो सकें.

कृषि क्षेत्र में लगातार धोखाधड़ी की घटनाओं को देखते हुए इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को कड़े कदम उठाने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें MP: महिला को लुटवाने के लिए सहेली ने रची साज़िश! ऐसे खुला राज, लाखों के माल बरामद 

संबंधित अधिकारी होंगे जिम्मेदार

कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि भविष्य में यदि किसानों के साथ कोई और धोखाधड़ी होती है, तो संबंधित विभाग के अधिकारी सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे.इस घटना से प्रशासन के प्रति किसानों का विश्वास बढ़ाने की दिशा में यह कदम मील का पत्थर साबित हो सकता है.

ये भी पढ़ें MP हाईकोर्ट की सख्ती! कहा- अतिक्रमण करने वालों को जेल की सलाखों के पीछे भेजो,कलेक्टर-कमिश्नर को भी चेतावनी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP: महिला को लुटवाने के लिए सहेली ने रची साज़िश! ऐसे खुला राज, लाखों के माल बरामद 
MP: जबलपुर में किसानों से 1.68 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, कलेक्टर के निर्देश पर FIR दर्ज
Indore New rape case in last week accused and victim were in same company
Next Article
Indore Rape Case: एक ही हफ्ते में सामने आया दूसरा रेप का मामला, शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म
Close