विज्ञापन
Story ProgressBack

मिसाल कायम: 9 बेटियों ने निभाया बेटे का फर्ज, पिता की अर्थी को दिया कंधा, मुखाग्नि भी दी

Daughters do son's duty: जहां आज एक तरफ बेटे अपने मां-बाप को पूछते तक नहीं हैं, वहीं सागर जिले से काफी इंस्पिरेशनल मामला सामने आया. यहां विवाहित होने के बाद भी बेटियों ने अपने पिता को कंधा और मुखाग्नि दी.

Read Time: 2 min
मिसाल कायम: 9 बेटियों ने निभाया बेटे का फर्ज, पिता की अर्थी को दिया कंधा, मुखाग्नि भी दी
पिता को मुखाग्नि देती बेटियां

Sagar News: कहते है कि बेटे परिवार का कंधा होते हैं, लेकिन इस बात को सागर की इन बेटियों ने गलत साबित कर दिया है. सागर (Sagar) के मकरोनिया उपनगर क्षेत्र में एक पिता के निधन पर उनकी 9 बेटियों ने मिलकर बेटे का फर्ज निभाया. पिता की अंतिम यात्रा से लेकर श्मशान (Cremation Ground) में मुखाग्नि देने तक का काम बेटियों ने किया. मौके पर मौजूद सभी लोग इस दृश्य को देखकर भावुक हो गए. बेटा नहीं होने पर बेटियों ने पिता की अर्थी को कंधा दिया और श्मशान तक साथ गईं. वहां हिंदू रीति रिवाज से बेटियों ने पिता का अंतिम संस्कार कराया. 

एएसआई पद से रिटायर थे हरीशचंद्र

सागर जिले की मकरोनिया उप नगरीय क्षेत्र के महात्मा गांधी वार्ड निवासी हरीशचंद्र अहिरवार का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. हरीशचंद्र दसवीं बटालियन में एएसआई के पद से रिटायर्ड थे और गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. उनकी 9 बेटियां हैं. जिन्होंने जीवन भर बेटे की कमी महसूस नहीं होने दी. पिता के निधन के बाद भी बेटियों ने मुखाग्नि देकर पुत्र का फर्ज निभाया.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें :- स्थाई रोजगार की गुहार: BJP कार्यालय में जनसेवा मित्रों को नहीं मिला प्रवेश, प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

9 बेटियां और एक भी बेटा नहीं

हरिश्चंद्र की 9 बेटियां हैं, जिनमें से 7 विवाहित हैं और दो बेटियां अविवाहित हैं. बेटियों ने पिता को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार कंधा दिया. जिसने भी बेटियों को मुखाग्नि देते हुए देखा उनकी आंखें नम हो गईं. बेटियां मुक्ति धाम तक पिता की देह अपने कंधों पर लेकर गई. हरिश्चंद्र की बेटी वंदना ने बताया कि ब्रेन हेमरेज के चलते उनका निधन हुआ. सभी 9 बहनों ने मिलकर पिता को मुखाग्नि दी है.

ये भी पढ़ें :- एक ही मंडप में एक दूजे के हुए 21 जोड़े, इस समिति ने उठाया गरीब युवक-युवतियों की शादी का जिम्मा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close