विज्ञापन
Story ProgressBack

स्थाई रोजगार की गुहार: BJP कार्यालय में जनसेवा मित्रों को नहीं मिला प्रवेश, प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

राजधानी भोपाल में जनसेवा मित्र बीते 1 माह से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार से स्थाई रोज़गार की गुहार लगा रहे हैं. आज भी प्रदेश के कई जिलों से आए जन सेवा मित्रों ने भाजपा कार्यालय जाकर ज्ञापन सौंपना चाहा लेकिन प्रशासन ने जन सेवा मित्रों को धक्के मारकर भाजपा कार्यालय से बाहर निकाल दिया और किसी से भी मिलने नहीं दिया.

Read Time: 2 min
स्थाई रोजगार की गुहार: BJP कार्यालय में जनसेवा मित्रों को नहीं मिला प्रवेश, प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
जनसेवा मित्र ज्ञापन सौंपने के लिए बीजेपी प्रदेश कार्यालय गए थे.

Bhopal News: मध्य प्रदेश के जनसेवा मित्रों का संघर्ष ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है. राजधानी भोपाल में जनसेवा मित्र बीते 1 माह से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार से स्थाई रोज़गार की गुहार लगा रहे हैं. जनसेवा मित्रों ने बताया कि आज मंगलवार को भी प्रदेश के कई जिलों से आए जनसेवा मित्रों ने भाजपा कार्यालय जाकर ज्ञापन सौंपना चाहा, लेकिन प्रशासन ने उन्हें धक्के मारकर भाजपा कार्यालय से बाहर निकाल दिया और किसी से भी मिलने नहीं दिया.

बता दें कि प्रदेश में 9300 जनसेवा मित्र हैं, जिसमें लड़के और लड़कियां दोनों हैं. जनसेवा मित्रों ने बताया कि आज जब वे सभी मध्य प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे तो वहां महिलाओं के साथ बदसलूकी की गई और उनका मोबाइल छीनकर पुलिस ने डांट-डपटकर उन्हें वापस भेज दिया.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री के बदलते ही सेवाएं हुई समाप्त, धरने पर बैठे जनसेवा मित्रों ने पूर्व CM के वादों को दिलाया याद

पिछली सरकार ने स्थाई रोजगार का दिया था आश्वासन

आपको बता दें, ये सभी जनसेवा मित्र मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप प्रोग्राम (CMYIP) के तहत कार्य कर रहे थे और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बनायी गई योजनाओं को ज़मीनी धरातल पर और लोगों तक पहुंचाने का कार्य कर रहे थे. उस समय सरकार ने इन्हें स्थाई रोज़गार का आश्वासन दिया था लेकिन अब तक न ही इनको रोजगार मिला और न ही शासन-प्रशासन उनसे बात करने को तैयार है.

जिसकी वजह से जनसेवा मित्रों में ख़ासा आक्रोश देखने को मिल रहा है. इसके पहले भी ये जनसेवा मित्र भोपाल के शाहजहानी पार्क में सरकार से अपनी मांग पूरा करवाने के लिए धरना दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें: 'जनसेवा मित्रों' का फरवरी माह में दूसरा धरना प्रदर्शन, शिवराज सरकार ने किया था नौकरी का वादा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close