विज्ञापन
Story ProgressBack

एक ही मंडप में एक दूजे के हुए 21 जोड़े, इस समिति ने उठाया गरीब युवक-युवतियों की शादी का जिम्मा

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में मंगलवार को 21 जोड़ों सामूहिक विवाह कराया गया. दरअसल, ज़िले के ग्राम पंचायत काडरो में गांव के कुछ लोगों ने मिलकर निर्धन परिवार के युवाओं की शादी कराने का बीड़ा उठाया है. काडरो गांव में बीते 17 सालों से हर साल विष्णु महायज्ञ का आयोजन किया जाता रहा है. 

एक ही मंडप में एक दूजे के हुए 21 जोड़े, इस समिति ने उठाया गरीब युवक-युवतियों की शादी का जिम्मा
एक ही मंडप में एक दूजे के हुए 21 जोड़े, इस समिति ने उठाया गरीब युवक-युवतियों की शादी का जिम्मा

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में मंगलवार को 21 जोड़ों सामूहिक विवाह कराया गया. दरअसल, ज़िले के ग्राम पंचायत काडरो में गांव के कुछ लोगों ने मिलकर निर्धन परिवार के युवाओं की शादी कराने का बीड़ा उठाया है. काडरो गांव में बीते 17 सालों से हर साल विष्णु महायज्ञ का आयोजन किया जाता रहा है. लेकिन इस साल गांव के लोगों ने विष्णु महायज्ञ के दौरान एक सरहानीय कदम उठाया. लोगों ने फैसला लिया कि आस पड़ोस के गांव से निर्धन परिवार के उन युवक - युवतियों की शादी कराएंगे जो अपनी गरीबी के चलते शादी करने में असक्षम थे. इस मौके पर करीब 21 जोड़ों की हिन्दू रीति रिवाज से शादी कराई गई. 

एक ही मंडप में हुई 21 जोड़ों की शादी 

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत काडरो में बीते 17 सालों से  गांव वालों की तरफ से विष्णु महायज्ञ का आयोजन किया जाता रहा है लेकिन इस साल कुछ लोगों ने समिति बनाकर फैसला लिया कि शादी योग्य युवक-युवतियों का सामूहिक विवाह कराया जाएगा. ऐसे में आस-पास के गांवों से निर्धन परिवार के युवक-युवतियों को इकट्ठा किया गया. इसके बाद पूरे धूम धाम से उनकी शादी कराई. साथ ही गांव में ही गाजे-बाजे के साथ बारात भी निकाली गई.

ये भी पढ़ें: मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म, प्रशासनिक आयोग का होगा पुनर्गठन, इन योजनाओं को भी मिली मंजूरी

शादी के बाद जोड़ों के चेहरों पर झलकी ख़ुशी 

इस शादी में गांव के लोग ही बाराती बने... इसके बाद गांव मे बारात निकलने करने के बाद शादी संपन्न हुई. समाज के लोगों ने नए जोड़ों को अपनी तरफ से कुछ तोहफे भी दिए. इस दौरान शादी में शामिल जोड़ों ने समिति को धन्यवाद दिया और कहा कि विष्णु महायज्ञ में उनकी शादी होने से वे काफी खुश हैं और वे चाहते हैं कि हाल साल यहां उनके जैसे गरीब परिवार के लोगों की शादी होती रहे. वहीं, समिति के लोगों ने भी हर साल इसी तरह निर्धन परिवार के युवक युवतियों की शादी कराने की बात कही.

यह भी पढ़ें: Crime News: ग्वालियर में दहशत का माहौल, अक्षया हत्याकांड की मुख्य गवाह की मां पर हुई फायरिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश में सब कुछ हुआ तहस-नहस ! एक टीके के लिए पार करनी पड़ रही नदी
एक ही मंडप में एक दूजे के हुए 21 जोड़े, इस समिति ने उठाया गरीब युवक-युवतियों की शादी का जिम्मा
13 Years Old Girl Gang Raped After Midnight Threat Crime News in Hindi Chhattisgarh Bilaspur
Next Article
नशे की हालत में 13 साल की लड़की से गैंगरेप, रात को 2 बजे भेजा था ये मेसेज
Close
;