विज्ञापन

मध्यप्रदेश में त्योहारी सीजन में हिंसा के इनपुट: डीजीपी ने खुद संभाली कमान,अधिकारियों की छुट्टी पर सख्ती

त्योहारी सीजन में मध्यप्रदेश पुलिस को हिंसा से जुड़े इनपुट मिले हैं.जिसके मद्देनजर पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट पर रहने और त्योहारी सीजन में सतत निगरानी के निर्देश जारी किए हैं. राज्य के डीजीपी सुधीर सक्सेना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में सभी से त्योहारों पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए गंभीरता से योजना तैयार करने की हिदायत भी दी.

मध्यप्रदेश में त्योहारी सीजन में हिंसा के इनपुट: डीजीपी ने खुद संभाली कमान,अधिकारियों की छुट्टी पर सख्ती

Madhya Pradesh Police: त्योहारी सीजन में मध्यप्रदेश पुलिस को हिंसा से जुड़े इनपुट मिले हैं.जिसके मद्देनजर पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) ने सभी जिलों को अलर्ट पर रहने और त्योहारी सीजन (Festive Season) में सतत निगरानी के निर्देश जारी किए हैं. राज्य के डीजीपी सुधीर सक्सेना (DGP Sudhir Kumar Saxena) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में सभी से त्योहारों पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए गंभीरता से योजना तैयार करने की हिदायत भी दी. हिंसा के इनपुट को लेकर पुलिस कितनी गंभीर है इसका पता विभाग द्वारा की जा रही कवायदों को देखने से भी मिलता है. पुलिस मुख्यालय से जो एडवायजरी जारी हुई है उसमें कहा गया है बहुत ज़रूरी होने पर ही अधिकारी छुट्टी लें. इसके अलावा अतिरिक्त बल के लिए भी तमाम जिलों से जानकारियां मांगी जा रही है. अशांति फैलाने वालों पर जिला बदर की कार्रवाई करने के भी निर्देश जारी किए हैं.इसके साथ ही पुलिस के तमाम बड़े अधिकारियों को जिला मुख्यालय नहीं छोड़ने की हिदायत भी दी गई है. इतनी जद्दोजहद इसलिए क्योंकि हाल के सालों में राज्य में त्योहारों के दौरान हिंसा का इतिहास रहा है..पहले उस पर निगाह डाल लेते हैं.  

Latest and Breaking News on NDTV

अभी बीते दिनों ही रतलाम में गणेशोत्सव के दौरान हिंसा हुई थी. जिसके बाद जिले के पुलिस कप्तान का तबादला किया गया है. राज्य की खुफिया एजेंसियों को त्योहारी मौसम में और भी कुछ ज़िलों से गडबड़ी के इनपुट मिले हैं. जिसके बाद पुलिस सतर्क हो गई है. डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने खुद कमान संभालते हुए सभी पुलिस कमिश्नर और एसपी को त्यौहारी सीजन में अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. भोपाल के पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि हम रोजाना सभी से फीडबैक ले रहे हैं और लगातार बैठकें कर रहे हैं. त्योहार के दौरान निकलने वाली झांकी के लिए नोडल अफसर भी बना दिए गए हैं. जाहिर है त्योहारी सीजन में लोग सुकून और शांति के साथ पूजा कर पाएं इसके लिए पुलिस विभाग ने कमर कस ली है.  
ये भी पढ़ें: भोपाल में किस लिए भड़के हिंदू संगठन ? बैरसिया थाने पहुंच कर किया घेराव, जानें मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बारिश और बाढ़ से MP में बिगड़े हालात, CM ने इन अफसरों की छट्टी की रद्द
मध्यप्रदेश में त्योहारी सीजन में हिंसा के इनपुट: डीजीपी ने खुद संभाली कमान,अधिकारियों की छुट्टी पर सख्ती
32 carat Diamond found in Madhya Pradesh Panna Diamond Mine
Next Article
पन्ना की 'तमन्ना' हुई पूरी ! गरीब मजदूर को पहली बार मिला 32 कैरेट का बड़ा हीरा
Close