विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या गलत इंजेक्शन से गई जान, अस्पताल में मासूम की मौत पर जमकर हंगामा

Baby Death Due to Wrong Injection : नन्हे बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों का कहना है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ने बच्चे को दो इंजेक्शन लगाए... जिसके बाद नवजात की संदिग्ध तरीके से मौत हो गई.

क्या गलत इंजेक्शन से गई जान, अस्पताल में मासूम की मौत पर जमकर हंगामा
(फाइल फोटो)

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नरसिंहपुर (Narsinghpur) में एक परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है क्योंकि परिवार ने 9 दिन के मासूम बच्चे को खो दिया है. नन्हे बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों का कहना है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ने बच्चे को दो इंजेक्शन लगाए... जिसके बाद नवजात की संदिग्ध तरीके से मौत हो गई. बहरहाल, 9 दिन के मासूम की इस तरीके से मौत अपने आप में पूरे स्वास्थ्य विभाग पर सवाल खड़े कर रही है. इधर, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है और उनकी मांग है कि मामले में जांच की जाए.

पहले भी उठ चुके कई सवाल

मलूम हो कि नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से लगातार लापरवाही की घटना सामने आती रहती है. बीते दिनों भी यहां से एक मामला सामने आया था जिसमें जच्चा और बच्चा दोनों की मौत हो गई थी. ये घटना भी सुर्ख़ियों में रही थी. एक बार फिर 9 दिन के नवजात की मौत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सवालों के घेरे में नज़र आ रहा है. बता दें कि ज़िला प्रशासन पर मामले की अनदेखी और लीपापोती के भी आरोप लगे हैं. इसके अलावा ऐसा कहा जा रहा है कि प्रशासन ने औपचारिक कार्रवाई कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया.

बच्चे की मौत पर जांच की मांग

दरअसल, श्रीनगर के रहने वाले एक माता-पिता अपने नवजात बच्चे को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए थे. बता दें कि 9 दिन के इस नवजात की तबीयत काफी ख़राब थी. जब बच्चे को अस्पताल लाया गया तो यहां के डॉक्टरों ने उसे दो इंजेक्शन लगा दिए. इसी के बाद बच्चे की अचानक से मौत हो गई. परिजनों ने ड्यूटी डॉक्टर पर गलत उपचार देने से मौत का आरोप लगाया हैं. मौत के बाद परिजनों ने हंगामा करते हुए उचित जांच के साथ दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें : 

बलौदा बाजार सेक्स स्कैंडल का मास्टरमाइंड फरार, अब कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक  

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में  रेप पीड़ित नाबालिग को मिली गर्भपात की अनुमति, जानें पूरा मामला 
क्या गलत इंजेक्शन से गई जान, अस्पताल में मासूम की मौत पर जमकर हंगामा
Scam worth crores in the name of organic farming in Anuppur, action against officials
Next Article
CM साहब! जैविक खेती की 'जान' निकाल दी अधिकारियों ने, अनूपपुर में हुआ करोड़ों का घोटाला
Close
;