विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 06, 2023

इंदौर : धर्मांतरण कराने का आरोप लगाकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

ईसाई मिशनरी से जुड़े कुछ लोगों पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाते हुए हीरानगर पुलिस थाना क्षेत्र के मंगल नगर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की.

Read Time: 3 min
इंदौर : धर्मांतरण कराने का आरोप लगाकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
 घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच में जुटी है.
इंदौर:

मध्य प्रदेश के इंदौर में ईसाई मिशनरी से जुड़े कुछ लोगों पर रविवार को धर्मांतरण कराने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. यहां एक किराए के मकान में लगभग 80 लोग भगवान यीशु की प्रतिमा और किताबें लेकर प्रार्थना कर रहे थे. हालांकि पुलिस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुटी है.

बता दें कि यह मामला इंदौर के हीरानगर पुलिस थाना क्षेत्र के मंगल नगर का है, जहां रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि मंगल नगर स्थित एक मकान में ईसाई मिशनरी से जुड़े कुछ लोग हिंदू समुदाय के लोगों का धर्मांतरण करा रहे हैं. इसके बाद कार्यकर्ताओं मौके पर पहुंचे और वहां हंगामा शुरू कर दिया.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि मंगल नगर के एक किराए के मकान में क्रिश्चियन समाज से बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हुए हैं और वह सभी लोगों का धर्मांतरण करा रहे हैं. जानकारी मिलने के बाद हमने पुलिस को सूचना दी. पुलिस भी मौके पर पहुंची और मकान मालिक से सभी की जानकारी मांगी.

हीरानगर थाना प्रभारी पीएल शर्मा ने कहा कि मकान को किराए पर लिया गया था और उस जगह पर 80 से अधिक की संख्या में व्यक्ति एकत्र हुए थे. मौके पर भगवान यीशु की कई किताबें और कई पोस्टर भी मिले हैं. उन्होंने कहा कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस को एक आवेदन दिया गया है, जिसके आधार पर पुलिस आगे की जांच कर रही है. थाना प्रभारी पीएल शर्मा ने आगे कहा कि अभी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के आवेदन के बाद सभी बिंदुओं पर जांच की जाएगी.

वहीं बजरंग दल के संयोजक प्रवीण नरेकर ने कहा कि मुझे जानकारी मिली कि यहां धर्मांतरण हो रहा है तो जिसके बाद हमने इसकी जानकारी थाना प्रभारी को दिया. जब उन्होंने बात नहीं की तो हमने वरिष्ठ अधिकारियों को बताया कि यहां पर जो लोग प्रार्थना करने आए थे, उनके कार्ड हमने देखे हैं. आई कार्ड पर हिंदू लिखा है. हमारे द्वारा पुलिस को शिकायत की गई है अगर यहां धर्मांतरण का मामला सामने आता है तो उस मकान मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए जिसने किराए पर उन लोगों को मकान दे रखा है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close