विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

Laxmibai Nagar Station: महाकाल मंदिर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा स्टेशन, इन सुविधाों से होगा लैस

यहां बनने वाली स्टेशन बिल्डिंग को महाकाल मंदिर (Mahakal mandir) की तर्ज पर बनाया जाएगा. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा की इंदौर और इसके आसपास के क्षेत्रों में रेलवे की ओर से किये जा रहे कामों में तेजी आई है. जल्द ही ये सभी काम पूरे होने से इंदौर एक बड़ा जंक्शन बन जाएगा

Read Time: 3 min
Laxmibai Nagar Station: महाकाल मंदिर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा स्टेशन,  इन सुविधाों से होगा लैस
यहां के स्टेशन बिल्डिंग को महाकाल मंदिर (Mahakal mandir) की तर्ज पर बनाया जाएगा
इंदौर:

Madhya Pradesh News: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) शुक्रवार को इंदौर (Indore) पहुंचे, जहां उन्होंने लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन (Laxmibai Nagar Station) पर होने वाले विकास कार्यों का भूमिपूजन किया. इस मौके पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन को भविष्य के लिए तैयार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इंदौर के मुख्य रेलवे स्टेशन के साथ ही लक्ष्मीबाई नगर को भी सर्व सुविधायुक्त और आधुनिक रूप से तैयार किया जा रहा है. यहां यात्रियों को आने-जाने में किसी तरह की परेशानी न हो, इसको लेकर भी प्लानिंग की गई है. स्टेशन को बाणगंगा और भागीरथपुरा दोनों ही तरफ से विकसित किया जाएगा.

महाकाल मंदिर की तर्ज पर बनेगी बिल्डिंग

यहां बनने वाली स्टेशन की बिल्डिंग को महाकाल मंदिर (Mahakal Mandir) की तर्ज पर बनाया जाएगा. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा की इंदौर और इसके आसपास के क्षेत्रों में रेलवे द्वारा किये जा रहे कामों में तेजी आई है. जल्द ही ये सभी काम पूरे होने से इंदौर एक बड़ा जंक्शन बन जाएगा और देश के बड़े महानगरों से सीधे जुड़ जाएगा. साथ ही यहां से ट्रेनों की संख्या भी बढ़ जाएगी.

ये भी पढ़ें- Morena : एक गांव के 100 से ज्यादा लोग डेंगू से संक्रमित, सीएमएचओ ने भेजीं मेडिकल टीमें


जनता के लिए बताया बड़ी सौगात

इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और सांसद शंकर लालवानी भी मौजूद रहे, कैलाश विजयवर्गीय ने लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन के रिडेवलपमेंट के काम को यहां की जनता के लिए बड़ी सौगात बताया. उन्होंने कहा कि इंदौर और लक्ष्मीबाई नगर पर रेलवे की ओर से किये जा रहे काम के बाद ये दोनों स्टेशन इस मंडल के सबसे बड़े स्टेशन बन जाएंगे. इसके अलावा केंद्रीय रेल मंत्री ने इंदौर से जुड़े सभी रेलवे प्रोजेक्ट को लेकर समीक्षा भी की. इसके बाद वे कामों की प्रगित पर संतुष्टि जताई. 

ये भी पढ़ें- MP गजब है: क्या कागजी नर्स से इलाज कराएंगे आप ? तीन कमरों में 100 बिस्तर वाला नर्सिंग कॉलेज देखा है आपने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close