विज्ञापन
Story ProgressBack

इंदौर में नशे पर पुलिस का बड़ा प्रहार, 19 ड्रग तस्करों को पुलिस ने ऐसे दबोचा, पूछताछ में खोले कई बड़े राज 

MP News : मध्य प्रदेश की इंदौर पुलिस ने ऑपरेशन SWIFT KILL के तहत नशे पर बड़ा प्रहार करते हुए 19 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 mins
इंदौर में नशे पर पुलिस का बड़ा प्रहार, 19 ड्रग तस्करों को पुलिस ने ऐसे दबोचा, पूछताछ में खोले कई बड़े राज 
फाइल फोटो.

Police Operation SWIFT KILL Drug Peddlers Arrested : मध्य प्रदेश में पुलिस ऑपरेशन SWIFT KILL चला रही है. इसी के तहत नशे के का कारोबार करने वालों पर नकेल कसी जा रही है. पुलिस ने कई ड्रग तस्कर (Drug peddlers)पर एक साथ एक ही समय में दबिश देकर लगभग 2 दर्जन नशे के सौदागरों को गिरफ्त में लिया है. इसके लिए पुलिस ने ऐसी योजना बनाई कि किसी को भी कानों कान तक खबर नहीं लगी. 

दरअसल इंदौर के खजराना पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में नशे का कारोबार हो रहा है.  इसके लिए पुलिस ने नशेड़ियों की धर पकड़ के लिए एक योजना बनाई. ऑपरेशन SWIFT KILL के तहत कार्रवाई शुरू की. अलग-अलग टीम बना कर क्षेत्र में रवाना किया गया. पहले पेडलर्स चिन्हित किए गए. फिर जैसे ही सभी टीम अपने अपने टारगेट पर पहुंची. बैगर किसी को भनक लगे, एक दर्जन से ज्यादा को दबोचा गया. सभी से पूछताछ कर के इनके बड़े ड्रग सप्लायर, कहां से ये लोग ड्रग्स मंगवाते हैं और किन-किन को बेच रहे हैं?  साथ ही ड्रग्स के नेटवर्क के बारे में लगातार पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा वैधानिक कार्रवाई भी जारी है. पुलिस उपायुक्त जेन 2 अभिनय विश्वकर्मा और अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में यह कार्रवाई हुई है. 

Latest and Breaking News on NDTV
पूछ्ताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि आपस में और ग्राहकों के संपर्क के लिए कोड वर्ड्स का इस्तेमाल करते थे. शरीर में अलग-अलग जगह, कॉलर, बांह में, मोबाइल कवर में, अंडरगार्मेंट्स में पुड़िया छुपा कर रखते थे. पुलिस ने इसे जब्त भी किया है. 

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गर्मी की तपिश बरकरार, मौसम विभाग ने जारी किया हीट वेव का येलो अलर्ट

इन लोगों को पकड़ा 

पुलिस ने जिन लोगों को दबोचा है उनमें अकबर अली पिता युसूफ अली निवासी डायमंड कॉलोनी, बाबर पिता दिलावर गांधीग्राम खजराना इंदौर, ताहिर पिता दिलावर, अकबर उर्फ गोलू पिता दिलावर, सिराजुद्दीन उर्फ शेरू पिता करीमुद्दीन, रईस परदेसी उर्फ अब्दुल रशीद, शाहरुख और छोटी पिता रफीक परदेसी, रफीक उर्फ परदेसी पिता अब्दुल हमीद, फारूक उर्फ घेंगा पिता असगर पटेल, शाहरुख उर्फ नमक पिता असगर पटेल, अशरफ उर्फ बाला पिता राशिद शाह, तौफीक उर्फ फटा पिता नासिर पठान, कलीम उर्फ छोटा पिता मोहम्मद कल,  शाहनवाज पिता शहजाद खान, अनिल पिता प्रहलाद यादव, इश्तियाक उर्फ भैयू पिता अहमद, अब्दुल मजीद पिता बशीरुद्दीन, शेख आरिफ पिता शेख खुर्शीद,अनिल पिता धनराज को को गिरफ्तार किया है. ACP कुंदन मंडलोई ने बताया कि सभी के पास से पुलिस ने ड्रग, रुपए और महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल की हैं. जिसके पास से  इन पुलिस थाना क्षेत्र से पूरी तरह से ड्रग के कारोबार पर रोक लगाई जा सकेगी. 

ये भी पढ़ें CM साहब ! छिंदवाड़ा में 8 का कत्ल करने वाले का नहीं, सिस्टम का दिमाग 'करेक्ट' करिए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पुलिस ने लौटाए 401 गुम हुए मोबाइल, हाथों में फोन मिलते ही लोगों के आंखों से छलक पड़े आंसू
इंदौर में नशे पर पुलिस का बड़ा प्रहार, 19 ड्रग तस्करों को पुलिस ने ऐसे दबोचा, पूछताछ में खोले कई बड़े राज 
A 10 year old boy who went to graze goats in Mhow Indore picked up an army bomb died in the explosion in Berchha Range another child injured
Next Article
Mhow: आर्मी एरिया में बकरी चराने गए बच्चे ने उठाया बम, फटने से हुई मौत, एक अन्य बच्चा घायल
Close
;