विज्ञापन
Story ProgressBack

Heat Wave Yellow Alert: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गर्मी की तपिश बरकरार, मौसम विभाग ने जारी किया हीट वेव का येलो अलर्ट

MP-CG Weather Forecast Today: मध्य प्रदेश में आज जहां लू और गर्मी की तपिश बरकरार रहने वाली है, तो छत्तीसगढ़ में हीट वेव का येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसका मतलब है कि दोनों राज्यों में दिन गर्मी से राहत के आसार नहीं है और रातें भी गर्म रहने वाली हैं.  

Read Time: 3 mins
Heat Wave Yellow Alert: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गर्मी की तपिश बरकरार, मौसम विभाग ने जारी किया हीट वेव का येलो अलर्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर

MP-CG Weather Today: उत्तर और मध्य भारत में लू का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग की मानें तो लू के थपेड़ों से जल्द लोगों को राहत मिल सकती है. अगले दो-तीन में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है. फिलहाल घर से निकलने से पहले लू से बचने का इंतजाम करने निकलना बेहतर रहेगा. 

मध्य प्रदेश में आज जहां लू और गर्मी की तपिश बरकरार रहने वाली है, तो छत्तीसगढ़ में हीट वेव का येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसका मतलब है कि दोनों राज्यों में दिन गर्मी से राहत के आसार नहीं है और रातें भी गर्म रहने वाली हैं.  

31 मई से 2 जून के बीच गरज और चमक के साथ चलेगी आंधी 

मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 30 मई को तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा. लेकिन  31 मई से 2 जून के बीच गरज-चमक के साथ आंधी चलने की संभावना जताई है. अलग-अलग इलाकों पर तेज हवाओं के साथ बिजली चमकने की संभावना है, जिससे गर्मी से  राहत मिलने के आसार है.

छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने जारी किया हीट वेव का रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने आज यानी 30 मई के लिए भी हीट वेव का यलो अलर्ट जारी किया है. रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में लू चलने के साथ रात भी गर्म रहने की संभावना है. फिलहाल, पिछले एक सप्ताह से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों ही प्रदेश  भीषण गर्मी की तपिश से बेहार है, जहां आज भी मौसम विभाग ने रेड और येलो अलर्ट जारी किया है.

मध्य प्रदेश के 36 जिलों में हीट वेव का असर

मध्यप्रदेश में आज और कल भी लू चलने का अनुमान है. मौसम विभाग ने ग्वालियर - चंबल संभाग और मालवा निमाड़ में भीषण लू चलने का अनुमान किया है. वहीं. निवाड़ी की धरती दूसरे दिन रहा सबसे गर्म रही, जहां तापमान 47.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ग्वालियर - निवाड़ी समेत 12 जिलों में चली भीषण लू के थपेड़ों लोगों का जीना दुश्वार रहा. वहीं, भोपाल - इंदौर समेत 24 जिलों में चली गर्म हवाएं चल रही हैं.

मौसम की जिलेवार खबरें अपडेट हो रही है...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किसानों के हित में CM मोहन का ऐलान, डिजिटल क्रॉप सर्वे जल्द करें शुरु, MSP के लिए थैंक यू मोदी जी
Heat Wave Yellow Alert: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गर्मी की तपिश बरकरार, मौसम विभाग ने जारी किया हीट वेव का येलो अलर्ट
NEET Row: NEET exam issue will be raised in Parliament, opposition demands CBI investigation, Modi Government Union Education Minister denies corruption
Next Article
संसद में गूंजेगा NEET Exam का मामला, विपक्ष ने की CBI जांच की मांग, सरकार ने भ्रष्टाचार से किया इनकार
Close
;