विज्ञापन
Story ProgressBack

Indore News : काले मोती-बेल्ट पर सिल्वर स्प्रे, नए जुगाड़ वाले तीन गोल्ड तस्कर एयरपोर्ट पर अरेस्ट

Madhya Pradesh News : यह कार्रवाई इंदौर के कस्टम आयुक्त कार्यालय के द्वारा की गई. अक्सर सोने की तस्करी करने वाले के द्वारा नए-नए तरीके से तस्करी करने का प्रयास करते हैं लेकिन कस्टम विभाग द्वारा आरोपियों को पकड़ लिया जाता है.

Read Time: 3 min
Indore News : काले मोती-बेल्ट पर सिल्वर स्प्रे, नए जुगाड़ वाले तीन गोल्ड तस्कर एयरपोर्ट पर अरेस्ट

Gold Smuggling in Indore Airport : विदेशी सोने से बने आभूषणों की तस्करी करने का नया तरीका उसे समय सामने आया जब दुबई (Dubai) से इंदौर लाए गए लाखों रुपये के सोने की तस्करी करने वाले तीन तस्करों (Gold Smugglers) को इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) से गिरफ्तार किया गया. इनके पास से 1.7 किलोग्राम वजन का सोना जप्त किया गया है, आरोपियों से दो चेन (Gold Chain), दो कड़े, एक बेल्ट का बक्कल, दो कैप्सूल, एक काले मोतियों का कड़ा और एक अंगूठी जप्त की गई है. यह कार्रवाई इंदौर के कस्टम आयुक्त कार्यालय के द्वारा की गई है. दुबई से इंदौर आने वाली फ्लाइट में ये आरोपी आए थे. ये आरोपी दिल्ली, जयपुर व नागोर के हैं. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

नए-नए तरीके दिख रहे हैं

आरोपियों द्वारा गोल्ड तस्करी के लिए नए-नए तरीके ईजाद किए जा हैं, जिसमें से एक नया तरीका बेल्ट के बक्कल का सामने आया है. इन आरोपियों में से एक ने सोने के बक्कल वाला बेल्ट पहन रखा था, लेकिन उस पर सिल्वर कलर का स्प्रे कराया हुआ था. उसे लगा कि पॉलिश की वजह से वह बच निकलेगा लेकिन वह कस्टम विभाग (Customs Department) द्वारा पकड़ लिया गया.

वहीं इनमें से एक आरोपी के पास से काले मोती वाला बड़ा सा कड़ा था. असल में ये काले मोती अंदर से गोल्ड के थे. जबकि एक आरोपी ने अपने शरीर के अंदर गोल्ड की दो कैप्सूल छुपा रखी थी. कस्टम विभाग ने इनके पास से चांदी की पॉलिश चढ़ी सोने की अंगूठी भी पकड़ी है.

जुगाड़ नई लेकिन बच नहीं पाए

Madhya Pradesh News : यह कार्रवाई इंदौर के कस्टम आयुक्त कार्यालय के द्वारा की गई. अक्सर सोने की तस्करी करने वाले के द्वारा नए-नए तरीके से तस्करी करने का प्रयास करते हैं लेकिन कस्टम विभाग द्वारा आरोपियों को पकड़ लिया जाता है. इस बार भी आरोपियों को इस नए तरीके के बावजूद भी पकड़ लिया गया है.

यह भी पढ़ें : Year Ender 2023: वर्ल्ड रिकॉर्ड, लाडली बहना योजना व चीतों से लेकर शिवराज की विदाई तक ये खबरें रहीं न्यूजमेकर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close