विज्ञापन

दिवाली से पहले मटमैला हुआ सबसे साफ शहर, लोगों की बढ़ गई चिंता

Indore : साफ-सफाई के अभाव में शहर में बीमारियों के फैलने का खतरा और बढ़ सकता है. दिलीप कौशल ने निगम की लापरवाही पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार और प्रशासन को तत्काल इस पर ध्यान देना चाहिए.

दिवाली से पहले मटमैला हुआ सबसे साफ शहर, लोगों की बढ़ गई चिंता
दिवाली से पहले मटमैला हुआ सबसे साफ शहर, लोगों की बढ़ गई चिंता

Diwali 2024 : सफाई के मामले में लगातार 'नंबर वन' का खिताब अपने नाम करने वाला इंदौर शहर अब गंदगी की चपेट में आता नजर आ रहा है. हाल के दिनों में शहर में साफ-सफाई की स्थिति बिगड़ती जा रही है. शहर की सड़कों पर जगह-जगह कचरे के ढेर देखे जा रहे हैं. साथ ही सड़कों में गड्ढों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. इसी गंदगी के बढ़ते हालात के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व पार्षद दिलीप कौशल ने मोर्चा खोल दिया है.  आलम ऐसा है कि शहर में जगह-जगह खुदाई का काम चल रहा है. वहीं, कचरे के ढेर सड़कों पर नजर आने लगे हैं.

सड़कों से डस्टबिन गायब, नालों में गंदगी का अंबार

शहर में पहले जहां जगह-जगह डस्टबिन लगाए गए थे... वो अब गायब हो चुके हैं. वहीं, कान्ह नदी और अन्य नालों के किनारे कचरे का ढेर लगने से सफाई व्यवस्था सवालों के घेरे में है. इन नालों में फैली गंदगी शहर की प्रतिष्ठा को धूमिल कर रही है. निर्माण कार्यों के नाम पर जगह-जगह खुदाई हो रही है जिससे पूरे शहर का हाल मटमैला हो चुका है. ऐसे में  इंदौर के 'नंबर वन' होने की छवि अब धुंधली पड़ने लगी है.

| Photo : आंदोलन में उतरे कांग्रेस के पूर्व पार्षद दिलीप कौशल

| Photo : आंदोलन में उतरे कांग्रेस के पूर्व पार्षद दिलीप कौशल

गंदगी के चलते बीमारियों का खतरा बढ़ा

कांग्रेस के पूर्व पार्षद दिलीप कौशल ने निगम के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि गंदगी की वजह से शहर में डेंगू और मलेरिया के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं.  उन्होंने कहा, "गंदगी के चलते बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. कई परिवारों में लोग बीमार पड़ रहे हैं. शासन की तरफ से करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं लेकिन जमीनी स्तर पर सफाई की स्थिति बेहद खराब है."

यह भी पढ़ें : 

मक्के के खेत में हुई हलचल तो जाकर लोगों ने देखा, सीन देख सबके उड़ गए होश

त्योहारों के पहले साफ-सफाई गायब

दीपावली जैसे बड़े त्योहारों से पहले शहर की ये हालत चिंता का विषय बन गई है. साफ-सफाई के अभाव में शहर में बीमारियों के फैलने का खतरा और बढ़ सकता है. दिलीप कौशल ने निगम की लापरवाही पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार और प्रशासन को तत्काल इस पर ध्यान देना चाहिए, ताकि शहर की सफाई व्यवस्था सुधारी जा सके और इंदौर फिर से अपनी स्वच्छता की पहचान को कायम रख सके.

यह भी पढ़ें : 

सड़क पर 'अश्लील' कपड़े पहनकर निकली युवती, वीडियो वायरल होते ही FIR

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
NDTV पड़ताल: 'डीजे वाले बाबू' 13 साल के समर की आपने 'हत्या' की, CM के आदेश की भी अनदेखी
दिवाली से पहले मटमैला हुआ सबसे साफ शहर, लोगों की बढ़ गई चिंता
MBA student fell from the third floor of Sukh Sagar Apartment located in Vijay Nagar police station, Indore
Next Article
MP News: इंदौर में तीसरी मंज़िल से गिरी MBA की छात्रा,  सीनियर से मिलने फ्लैट पर गई थी युवती
Close