विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

मीडिया फ्रेंडली बन रही है इंडियन एयरफोर्स, ग्वालियर एयरबेस में हुई शुरुआत

भारतीय एयरफोर्स ने मध्य वायु कमान क्षेत्र के परिक्षेत्र के तहत एयरबेस सेंटर ग्वालियर में एक मीडिया ओरिएंटेशन कैप्सूल के लिए सेमिनार का आयोजन किया. इस दौरान भारतीय वायु सेना के समृद्ध इतिहास की एक झलक दिखाई गई. वायु सेना की महत्वपूर्ण क्षमताओं, उपलब्धियों और राष्ट्र निर्माण में निभाई जा रही भूमिका को भी मीडिया के सामने रखा गया.

Read Time: 3 min
मीडिया फ्रेंडली बन रही है इंडियन एयरफोर्स, ग्वालियर एयरबेस में हुई शुरुआत
ग्वालियर एयरबेस में सेमिनार
ग्वालियर:

भारतीय एयरफोर्स अब मीडिया फेंडली बनने जा रही है. इसके लिए भारतीय एयरफोर्स ने देशभर में मीडिया के साथ इंटरेक्शन करने के मकसद से ओरिएंटेशन कैप्सूल तैयार किया है. इसी के तहत एयरबेस सेंटर ग्वालियर पर मीडिया के साथ एक सेमिनार हुआ, जिसमें विभिन्न जानकारियां साझा की गईं. वहीं एयर कमोडोर माधव रंगाचारी, वायु सेना मेडल, एयर ऑफिसर कमांडिंग, वायु सेना स्टेशन ग्वालियर ने सेमिनार का संबोधन किया.

लड़ाकू विमानों का स्टैटिक डिस्प्ले

इस मौके पर  बेस पर लड़ाकू विमान और अन्य हथियार प्रणालियों का स्टैटिक डिस्प्ले भी दिखाया गया. आयोजन के दौरान एयरोस्पेस शक्ति के प्रमुख सैद्धांतिक पहलुओं, वर्तमान और आगामी प्रेरणों के माध्यम से आत्मानिर्भरता के लिए भारतीय वायुसेना में चल रही खोज, विभिन्न अभियानों के दौरान भारतीय वायु सेना द्वारा निभाई गई तारकीय भूमिका और कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई.

46qd14go

एयरबेस सेंटर ग्वालियर में भारतीय एयरफोर्स द्वारा सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें मीडिया के साथ भारतीय वायु सेना के समृद्ध इतिहास की एक झलक दिखाई गई.

मीडिया में आउटरीच बढ़ाने की कोशिश

एयरकोमोडोर रंगाचारी ने बताया कि मीडिया आउटरीच, आपसी समझ बढ़ाने और भविष्य के सहयोग को मजबूत करने के उद्धेश्य से वायु सेना देश भर में अपने सभी वायु कमानों के तहत विभिन्न फील्ड इकाइयों में मीडिया ओरिएंटेशन कैप्सूल चला रही है.

इसी क्रम में मध्य वायु कमान क्षेत्र के परिक्षेत्र के तहत एक मीडिया ओरिएंटेशन कैप्सूल वायु सेना स्टेशन ग्वालियर में भी आयोजित किया गया. इस दौरान भारतीय वायु सेना के समृद्ध इतिहास की एक झलक दिखाई गई. वायु सेना की महत्वपूर्ण क्षमताओं, उपलब्धियों और राष्ट्र निर्माण में निभाई जा रही भूमिका को भी मीडिया के सामने रखा गया. यह भारतीय वायु सेना की एकजुटता को बढ़ावा देने और मीडिया के साथ संचार बढ़ाने की प्रतिबद्धता की दिशा में भी एक प्रयास था.

ये भी पढ़े:CM शिवराज का बड़ा ऐलान- अब डॉक्टर्स को साल 2016 से ही मिलेगा सातवां वेतनमान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close