विज्ञापन

NDTV की खबर का असर, एमपी की खराब सड़कों की मरम्मत का होगा ऑडिट,जल्द देनी होगी जांच रिपोर्ट

MP News: मध्य प्रदेश में सड़कों के खस्ताहाल को लेकर दिखाई गई NDTV की खबरों पर बड़ा असर देखने को मिल रहा है. अब जल्द प्रदेश की खराब सड़कों की मरम्मत का ऑडिट होगा. 

NDTV की खबर का असर, एमपी की खराब सड़कों की मरम्मत का होगा ऑडिट,जल्द देनी होगी जांच रिपोर्ट
NDTV की खबर का असर, एमपी की खराब सड़कों की मरम्मत का होगा ऑडिट,जल्द देनी होगी जांच रिपोर्ट.

MP News In Hindi: मध्यप्रदेश में ख़राब सड़कों के मरम्मत का जल्द ऑडिट किया जाएगा. बता दें, NDTV ने लगातार प्रदेश की खराब सड़क व्यवस्था को लेकर खबरें दिखाई थी, जिसके बाद जिम्मेदार अधिकारियों ने इस पूरे मामले में संज्ञान लिया है. 27 अगस्त तक आवंटित संभागों में सड़कों की मरम्मत और सुधार कार्यों का जांच प्रतिवेदन देना होगा.खराब सड़कों का वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच निरीक्षण करेंगे. निरीक्षण के दौरान सभी संभागों को मिलाकर लगभग 20 हजार किलोमीटर सड़कों को कवर किया जाएगा. 

10 दिन का समय दिया था

​यदि किसी भी प्रकार की अनियमितता पाई जाती है, तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, सड़क विकास निगम ने ठेकेदारों को सड़क सुधार काम पूरा करने के लिए 10 दिन का समय दिया था, जिसकी समीक्षा और निरीक्षण अब वरिष्ठ अधिकारी करेंगे. ​

तीन दिनों में निरीक्षण किया जाएगा

मध्य प्रदेश लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत सड़क मरम्मत अभियान के तहत किये गए कार्यों का तीन दिनों में अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया जाएगा. बता दें, (24,25 और 26 अगस्त) को प्रत्येक संभाग के कार्यपालन यंत्री (भवन) को अपने संभाग के अंतर्गत आने वाली सड़कों का कम से कम 50 प्रतिशत या 300 किलोमीटर (जो भी अधिक हो) का रैंडमली निरीक्षण करना होगा. इस निरीक्षण का उद्देश्य मरम्मत कार्य की गुणवत्ता का मूल्यांकन करना और उसे रिकॉर्ड करना है.

लोक निर्माण विभाग के इन निर्देशों का पालन करते हुए, सड़कों की गुणवत्ता और सुरक्षा को बनाए रखने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे यातायात में सुधार होगा और नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी.

ये भी पढ़ें-  सावधान,आपका स्वास्थ्य खतरे में है ! मध्यप्रदेश में कई अहम दवाओं की गुणवत्ता खराब

इस ऐप का किया जाएगा उपयोग

निरीक्षण के बाद प्रत्येक संभाग के कार्यपालन यंत्री (भवन) को 28 अगस्त तक सड़कवार रिपोर्ट मुख्य अभियंता को प्रस्तुत करनी होगी. इसके लिए सड़कों की सूची आज ही कार्यपालन यंत्री द्वारा जिला स्तर के कार्यपालन यंत्रियों (भवन) को प्रदान की जाएगी, ताकि समय पर और उचित निरीक्षण सुनिश्चित किया जा सके. साथ ही, निर्देशित किया गया है कि निरीक्षण के दौरान कार्यपालन यंत्री (भवन) "लोक पथ" मोबाइल ऐप का उपयोग करते हुए सिटीजन लॉगइन के माध्यम से सड़कों पर गड्ढों की रिपोर्टिंग भी करें.

ये भी पढ़ें-  World Athletics U20: एमपी के देव और एकता पेरू में दिखाएंगे जलवा, बढ़ाएंगे प्रदेश का मान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
NDTV की खबर का असर, एमपी की खराब सड़कों की मरम्मत का होगा ऑडिट,जल्द देनी होगी जांच रिपोर्ट
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close