विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

बड़वानी में सैकड़ों महिलाएं लाड़ली बहना योजना से वंचित, लाभ दिलाने की मांग को लेकर तहसीलदार को दिया आवेदन

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी (Barwani) में कई महिलाओं को लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) का लाभ नहीं मिला रहा है. इस योजना से वंचित महिलाओं ने शीघ्र लाभ दिलवाने की मांग को लेकर कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है.

Read Time: 4 min
बड़वानी में सैकड़ों महिलाएं लाड़ली बहना योजना से वंचित, लाभ दिलाने की मांग को लेकर तहसीलदार को दिया आवेदन
लाडली बहना योजना से वंचित महिलाओं ने कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.
बड़वानी:

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार ने लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) शुरू की है. इसके तहत पात्र महिलाओं के खातों में प्रतिमाह राशि भी जमा हो रही है. वहीं बड़वानी (Barwani) जिले के पंचमल (Panachamal) क्षेत्र में कई महिलाओं ने लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) का लाभ नहीं मिलने की शिकायत की है. परेशान महिलाओं ने इस योजनाओं के शीघ्र लाभ दिलवाने की मांग को लेकर कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही महिलाओं ने पानसेमल तहसील की ग्राम पंचायत मतराला के सचिव भगवान दास पर काम में लापरवाही बरतने और महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है. 

ललिता भोसले ने बताया कि ग्राम पंचायत के सचिव के द्वारा लगातार हमें भ्रमित किया जा रहा है. कागजों की कमी बताकर पिछले चार महीने से परेशान किया जा रहा है. हमें लाड़ली बहन और लाड़ली आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है, जिसके कारण आज हम सभी महिलाएं अपनी मांगों को लेकर उप सरपंच के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंची हैं.

ग्राम पंचायत मतराला की उप सरपंच बिंदिया बाई ने बताया कि हमारे ग्राम पंचायत के सचिव द्वारा कोई भी काम ढंग से नहीं किया जा रहा है. हमारे गांव की अनपढ़ महिलाओं को बार-बार आवेदन के लिए ग्राम पंचायत के चक्कर लगाना पड़ते हैं. हर बार कोई ना कोई कागजों की कमी का कारण बताकर कर काम को टाल दिया जाता है. आज मजबूरन हम लोगों ने कलेक्टर कार्यालय और जिला पंचायत कार्यालय में शिकायती आवेदन दिया है.

ये भी पढ़े: महिलाओं के खिलाफ अपराध में टॉप पर MP, यहां से गुम हुईं एक लाख से ज्यादा महिलाएं और बेटियां

हीरा ठाकुर ने बताया कि सचिन भगवान दास पिछले तीन सालों से ऐसे ही काम कर रहा है. अब सरकार ने लाड़ली बहन योजना और लाड़ली बहन आवास योजना चला रही है तो उसके आवेदन भी हमलोगों को समय पर नहीं दे रहा है. महिलाएं पिछले 4 महीने से परेशान हो रही है. हमने सचिव की काम में लापरवाही की कई बार शिकायत की, लेकिन अभी तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. आज हमने कलेक्टर के नाम बड़वानी तहसीलदार को आवेदन दिया है. साथ ही  हम लोगों ने जिला पंचायत सीईओ को भी ये आवेदन दिया है.

ये भी पढ़े: Assembly Elections: कांग्रेस की पहली लिस्ट 5 अक्टूबर को संभव, 100 उम्मीदवारों का ऐलान हो सकता है

हालांकि इस मामले में ग्राम पंचायत मतराला के सचिव भगवान दास ने महिलाओं द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताया. भगवान दास ने बताया, 'मैं पूरी ईमानदारी से काम कर रहा हूं और लाड़ली बहन योजना (Ladli Behna Scheme) की बात करें तो यह जो लोग मेरी शिकायत लेकर आए थे. इन लोगों से मैंने फोन पर भी चर्चा की, लेकिन ये सब महिलाएं उस वक्त अन्य प्रदेश में मजदूरी करने के लिए गए हुए थे. समय पर नहीं आने के कारण इन लोगों का आवेदन नहीं हो पाया. इसलिए इन लोगों ने मेरी शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन मेरे ऊपर जो भी आरोप लगे हैं वो सारे निराधार हैं. 

ये भी पढ़े: Gwalior: केंद्रीय कृषि मंत्री के विधानसभा चुनाव लड़ने पर कांग्रेस विधायक ने किया BJP की हार का दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close